काबुल: पूर्वी अफगानिस्तान के प्रांत नंगरहार में एक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच आतंकवादी मारे गए. समाचार एंजेसी सिन्हुआ के मुताबिक, ऑपरेशनल कोऑर्डिनेशन ग्रुप अफगानिस्तान (एमओडी-ओसीजीए) ने अपने बयान में कहा कि नंगरहार प्रांत के जिले दिह बाला में अफगान विशेष अभियान दल द्वारा शुरू किए गए हवाई हमले में आईएस के पांच आतंकवादी मारे गए और दो घायल हो गए.


जैसा कि पूरे देश में युद्धग्रस्त लोग तालिबान के आतंकवादियों और आईएस आतंकवादियों के हमले का सामना कर रहे हैं, अफगान सुरक्षा बलों और नाटो के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा अभियान और हवाई हमले बढ़ा दिए हैं. हालांकि, आईएस ने फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.


आत्मघाती हमले में 12 लोगों की मौत


अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में रविवार को एक जनाजे में शोक संतप्त लोगों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. घटना में 16 अन्य घायल हो गए. नाम बताने से इनकार करते हुए एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, "हस्का मिना जिले के पूर्व राज्यपाल के अंतिम संस्कार में एक आतंकवादी ने खुद को बम से उड़ा दिया. घटना में 12 लोगों की मौत हो गई." किसी ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि एक अधिकारी ने इस घटना के लिए इस्लामिक स्टेट को दोषी ठहराया है.