लंदन: कोरोना वायरस की बीमारी से ठीक होने के बाद ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस चार्ल्स पहली बार सामने आए. उन्होंने महामारी के संबंध में 'एज यूके' के लिए वीडियो संदेश रिकॉर्ड कराया. एज यूके के संरक्षक के तौर पर उन्होंने बीमारी से पहले और बाद के अनुभव साझा किए.


सामने आए ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस चार्ल्स


सेल्फ आइसोलेशन से बाहर आने के बाद पहली बार प्रिंस चार्ल्स दुनिया के सामने आए. उन्होंने वीडियो संदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पहले और बाद की जिंदगी में होनेवाले बदलाव पर अपने विचार रखे. उन्होंने बताया, संक्रमण के कारण मैं अपने आपको बीमारी के दूसरी तरफ पा रहा हूं. हमलोग अभी सीख रहे हैं. ये अजीब, परेशान करनेवाला और निराश कर देनेवाला अनुभव होता है जब पता चले कि दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में रहना संभव नहीं है. यहां तक कि सामान्य जीवन भी अचानक बदल जाए.





वीडियो संदेश में लोगों से साझा किए अनुभव


71 वर्षीय राजकुमार के बारे में बताया जा रहा है कि अभी उनकी सेहत अच्छी है. पिछले हफ्ते हल्की बुखार के बाद उनके स्वास्थ्य की जांच की गई थी. जिसके बाद पता चला कि प्रिंस चार्ल्स कोविड-19 पॉजिटिव से संक्रमित हैं. हालांकि महारानी कोरोना पॉजिटिव नहीं पायी गई हैं मगर अभी भी उन्होंने खुद को अलग-थलग कर लिया है. शाही महल के अन्य सदस्यों ने भी कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद अपने कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है.


देश में अनाज का पर्याप्त भंडार मौजूद, 'फूड सोल्जर्स' मुस्तैदी से कर रहे हैं काम- सरकार


WHO ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की, कोरोना संकट के दौरान उठाए कदमों को बताया बेहतरीन