काबुल: अफगानिस्तान के कंधार (kandahar Blast) में शुक्रवार को हुए मस्जिद में हमले की जम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है. बता दें, ब्लास्ट Imam Bargah मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हुआ था जहां धमाके में 32 लोगों की मौत हो गई और 53 लोग घायल हुए हैं.


घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों के मुताबिक, आत्मघाती हमलावर पहले नमाजियों के बीच आए और फिर मौका देख खुद को उड़ा दिया. बताया जा रहा है धमाका इतना भयंकर था कि चारों ओर खून ही खून दिख रहा था. लोग चीख पुकार मचाते हुए सुनाई पड़े तो कई लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.


इमाम बरगाह मस्जिद के अंदर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडियो पर वायरल हो रही हैं जिसे देख हमले के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं, इससे पहले 8 अक्टूबर को उत्तरी अफगानिस्तान में एक मस्जिद में विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम 100 लोग मारे गए थे. यह धमाका शिया मुसलमानों को निशाना बनाकर किया गया था.


कुंदुज में शिया मस्जिद में हुआ था धमाका


8 अक्टूबर को धमाका अफगानिस्तान के कुंदुज में एक शिया मस्जिद में हुआ था, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. ये धमाका भी जुमे की नमाज़ के दौरान हुआ था. सूचना और संस्कृति के डिप्टी मंत्री जबीउल्ला मुजाहिद ने धमाके की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा कि कुंदुज के खानाबाद बंदार इलाके में शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया. इसमें हमारे देश के कई लोग शहीद हुए और कई घायल हुए हैं.


यह भी पढ़ें.


Singhu Border Murder: सिंघू बॉर्डर पर युवक की बर्बर हत्या, शव की हुई पहचान, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ है


UP Election 2022: बीजेपी का प्लान तैयार, खेल प्रतियोगिता के माध्यम से युवा वोटर पर नजर