US News: अमेरिका के वाशिंगटन में अफगानिस्तान के एक युवक की गोली मार हत्या कर दी गई. युवक अफगानिस्तान में रहते हुए अमेरिकी सेना की मदद करने का काम किया करता था. हालांकि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अफगानी युवक अमेरिका भाग आया था. युवक की पहचान अहमद यार (31) के रूप में हुई है. 


न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अहमद यार का पूरा परिवार अफगानिस्तान में ही रहता है. वह अमेरिका आने के बाद राइड-शेयर ड्राइवर के रूप में काम करता था. बीते सोमवार की रात वह गाड़ी चलाने के लिए निकला वाशिंगटन की सड़कों पर निकला था. तभी किसी अज्ञात हमलावार ने उसे गोली मार दी, जिसके बाद अफगानी युवक की  मौत हो गई. 


तालिबान के कब्जे के बाद छोड़ा अफगानिस्तान 


31 साल की उम्र में अमेरिका भागने से पहले अहमद ने अपना अधिकांश जीवन अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के साथ काम करते हुए बिताया था. अमेरिका आने के बाद भी वह अपने परिवार के लिए नियमित पैसे भेजता था. मृत अफगानी युवक को वॉलीबॉल खेलना पसंद था. वह जहां रहता था, वहां कई अफगानी रहते हैं, जो अपने देश से भागे हुए हैं. 


पुलिस ने सूचना देने वाले के लिए रखा इनाम 


अहमद यार की हत्या के बाद पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तार नहीं हुई है. पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी में चार लड़कों को भागते देखा गया है. इस मामले में पुलिस ने संदिग्ध के बारे में सूचना देने वाले को 25,000 डॉलर का इनाम देने की पेशकश की है. मृत को लेकर उसके एक अफगानी साथी ने बताया कि वह बहुत उदार था. वह बहुत अच्छा था. वह हमेशा लोगों की मदद करने की कोशिश करता था. 


अहमद यार के एक करीबी दोस्त ने बताया कि उन्हें अफगानिस्तान में रहना पसंद था, लेकिन ताबिलान के शासन के बाद वहां की स्थिति बदतर हो गई. ऐसे में अहमद ने जैसे तैसे अपने देश को छोड़ने का प्लान बनाया. 


ये भी पढ़ें : Japan Nursing Sector: जापान में 27 फीसदी नर्सिंग सेक्टर हो सकता है दिवालिया, जानिए क्या है वजह