Abu Dhabi Travel Rules: अबू धाबी जाने वाले ट्रेवलर्स के लिए अच्छी खबर है. कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अब अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर क्वॉरंटीन नहीं किया जाएगा. अबू धाबी इमरजेंसी, क्राइसिस एंड डिसास्टर कमिटी ने यहां आने वाले लोगों को लेकर नए ट्रेवल रूल्स जारी कर दिए हैं. ये ट्रेवल रूल्स 5 सितंबर से लागू हो जाएंगे. हमानकी यहां आने वाले लोगों को अपने साथ 48 के अंदर की नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा. 



अबू धाबी के मीडिया ऑफिस ने अपने ट्विटर हेंडल पर भी इसको लेकर जानकारी शेयर की है. साथ ही इसके अनुसार यहां आने पर लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना भी अनिवार्य होगा. बता दें कि, Etihad Airways ने मंगलवार को अपनी ट्रेवल गाइडलाइन को लेकर नया अपडेट जारी किया था. इसमें अबू धाबी आने वाले लोगों के लिए 12 दिनों के अनिवार्य हों क्वॉरंटीन की बात कही गई थी. हालांकि अब नए नियमों के तहत इसे समाप्त कर दिया गया है.


नए नियम के तहत इतने दिनों में फिर कराना होगा कोविड टेस्ट 


कोविड की दोनों डोज लगवा चुके ग्रीन लिस्ट डेस्टिनेशन जिनमें ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन और जर्मनी शामिल है के यात्रियों को छठे दिन एक बार फिर आरटी-पीसीआर टेस्ट करना होगा. इसके अलावा अन्य सभी देशों के यात्रियों को चौथे और आठवें दिन कोविड टेस्ट करना अनिवार्य होगा. 



बता दें कि, पिछले हफ्ते यूएई के अधिकारियों ने भारत से आने वाले लोग या वहां पिछले 14 दिनों से मौजूद लोगों के लिए वीजा ऑन अराइवल (visa-on-arrival) पर अस्थाई तौर पर प्रतिबंध लगा दिया था. हालांकि अब यूएई ने यात्रियों के लिए अपने नियमों की लिस्ट जारी कर दी है जो लगातार अपडेट हो रही है. हेल्थवर्कस और स्टूडेंट को यूएई की ओर से ट्रेवल के लिए छूट दी गई है.