Japan News: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) के कार्यालय के पास एक शख्स ने खुद को आग लगा दी. घटना के बाद चारो तरफ अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शख्स को बेहोशी की हालत में अस्पताल भर्ती कराया.


टोक्यो में हुई इस घटना के बारे में पुलिस और प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से फिलहाल अभी किसी तरह का कोई बयान सामने नहीं आया है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शख्स ने खुद को आग लगाने से पहले एक नोट छोड़ा था जिसमें लिखा मिला कि वो पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Former Prime Minister Shinzo Abe) की हत्या के लिए राजकीय अंतिम संस्कार की योजना का विरोध कर रहा था.


ये रहा कारण...


वहीं, जापान के एक टीवी स्टेशन पर चली खबर के अनुसार आग बुझाने की कोशिश करने वाला एक पुलिस अधिकारी भी घायल हो गया है. क्योडो समाचार एजेंसी और अन्य आउटलेट्स ने कहा कि आग की लपटों में घिर इस शख्स के पास एक नोट मिला जिसमें अंतिम संस्कार का विरोध व्यक्त किया गया था.


27 सितंबर को होगा अंतिम संस्कार 


बता दें, जापान के सबसे लंबे समय तक रहने वाले प्रधानमंत्री आबे की 8 जुलाई को चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं, 27 सितंबर को सार्वजनिक रूप से वित्त पोषित उनके सम्मान में अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं, जापान में राजकीय अंत्येष्टि का लगभग आधी जनता ने विरोध किया है.


यह भी पढ़ें.


Congress President Election: 'मैं कुछ भी बन जाऊं, लेकिन...', कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अशोक गहलोत का बड़ा बयान


Exclusive: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे अशोक गहलोत! सचिन पायलट नहीं, इस नेता को सीएम बनाने की जताई इच्छा