फरवरी से लापता चीनी पत्रकार को ढूंढ लिया गया है. वुहान में कोरोना वायरस प्रकोप पर रिपोर्टिंग करने के बाद पत्रकार गायब हो गए थे. उसके दोस्त ने रिपोर्टर के मिलने की पुष्टि की है. उसने बताया कि फिलहाल उसकी स्थिति ठीक है.


चीन में लापता पत्रकार का सात महीने बाद पता


शु शियाओडोंने ने यूट्यूब लाइव प्रसारण में कहा कि पूर्व वकील और नागरिक पत्रकार चेन किशी को चीनी अधिकारियों ने पकड़ लिया था. पत्रकार को पकड़ने के बाद शानडोंग के किंडाउन में सरकारी अधिकारियों ने निगरानी में रखा. जबकि अधिकारियों ने इसके विपरीत दावा किया है.


चेन ने वुहान में कोरोना वायरस प्रकोप के दौरान 23 जनवरी से रिपोर्ट करना शुरू किया था. उसने अपनी रिपोर्ट के माध्यम से गलियों औऱ अस्पतालों की बदहाली को उजागर किया. इस बीच अचानक से उसका लापता हो जाना चीनी सरकार की कार्रवाईयों से जोड़ा गया. आरोप लगाया कि चीन की सरकार व्हिसलबलोअर और पत्रकारों की आवाज को दबाना चाहती है. चीनी अधिकारियों ने भी पत्रकार के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं साझा की. लेकिन उसकी मां ने दावा किया कि उसे जबरदस्ती क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.


वुहान में कोरोना पर रोपिर्टिंग करना पड़ा महंगा


शु शियाओडोंने ने बताया कि पत्रकार की भूमिका की जांच के बाद खास वक्त के लिए कार्यवाही नहीं की जाएगी. इस दौरान हांगकांग और जापान ने खुलासा किया कि पत्रकार का विदेश में किसी विरोधी ग्रुप से संपर्क नहीं है. बताया जाता है कि कई नागरिक पत्रकारों को वुहान में कोरोना वायरस पर रिपोर्टिंग महंगी पड़ गई थी. फरवरी की शुरुआत में चेन के लापता होने के बाद ली जिन्हुआ नामी पत्रकार को भी गायब कर दिया गया था. मगर अप्रैल के महीने में उसे रिहा कर दिया गया.


Covid- 19: WHO की बड़ी चेतावनी, कहा- यही रफ्तार रही तो वैक्सीन आने तक हो सकती हैं 20 लाख मौत


संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया