9/11 Attack: अमेरिका पर हुए 9/11 आतंकी हमले को आज यानी सोमवार को 22 साल पूरे हो गए हैं. आज ही के दिन 11 सितंबर, 2001 को अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन ने अमेरिका के खिलाफ सबसे बड़ी साजिश को अंजाम दिया था. इस दिन न्यूयार्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला किया गया, जिसमें 3 हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे. 


गौरतलब है कि इस घटना ने अमेरिका को झकझोर कर रख दिया है. 9/11 आतंकी हमले के बाद अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसियां अलकायदा चीफ ओसामा बिन लादेन की खोज में लग गई थी. इसके लिए अमेरिका ने ढाई करोड़ डॉलर का इनाम रखा था. जिसके पास खुद अमेरिकी सैनिकों ने पाकिस्तान के  एबटाबाद में घुसकर आतंकी ओबामा को मार गिराया.  2 मई 2011 को ओसामा की मौत के साथ ही अमेरिका ने अपनी तबाही का बदला ले लिया. 


ओसामा बिन लादेन को हीरो बताते पाकिस्तानी  


इस घटना के बाद आज भी पाकिस्तान में बड़ी तादात में ऐसे लोग मौजूद हैं जो मानते है कि आतंकी ओसामा बिन लादेन हीरो था. कई बार तो पाकिस्तान के दिग्गज नेता भी ओसामा को हीरो बता चुके हैं. अब  9/11 आतंकी हमले के बरसी के मौके पर पाकिस्तान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कई लोग ओसामा बिन लादेन को हीरो बता रहे हैं. 



लादेन ने लड़ी थी इस्लाम की लड़ाई 


वायरल वीडियो में एक शख्स कहता दिख रहा है कि आतंकी ओसामा बिन लादेन एक मुसलमान था, जिसने इस्लाम की लड़ाई लड़ी और वो अल्लाह के नाम पर शहीद हो गया. ऐसे में वह इस्लाम और मुसलमानों का हीरो था. वहीं, वक पाकिस्तानी युवक का कहना है कि लादेन ने दुनिया भर में इस्लाम और मुसलमानों का परचम बुलंद किया, ऐसे में वह आतंकी हो ही नहीं सकता है. इतना ही नहीं, शख्स आगे कहता है कि इस्लाम को आज बाहर सारे लादेन की जरूरत है. 


वायरल वीडियो में एक पाकिस्तानी शख्स लादेन को अल्लाह का सिपाही बताता है. वो कहता है कि उसने काफिरों के खिलाफ लड़ाई लड़ी, वह अल्लाह के नाम पर मरने मिटने वाला था. वह जिहाद को बढ़ावा देता था. ऐसे में वह हम सब का हीरो था. गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान भी ओसामा बिन-लादेन को शहीद बता चुके हैं. जिसपर बवाल हुआ था. 


ये भी पढ़ें: 9/11 Terrorist Attack: जब आतंकियों ने विमानों को 'मिसाइल' बना दहलाया अमेरिका, जानिए 9/11 हमले वाले दिन क्या-क्या हुआ