Tehrik-e Taliban Pakistan News: पाकिस्तान के दक्षिण वजीरिस्तान ऊपरी जनजातीय जिले के सारा रोगा नामक जगह पर सेना की ओर से चलाए गए एक ऑपरेशन में आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) से जुड़े कम से कम 8 आतंकवादी मारे गए हैं.


आतंकियों के पास से नाटो ग्रेड उपकरण भी बरामद होने का दावा


घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि ऑपरेशन में आतंकियों के पास से भारी हथियार (जिनमें नाटो ग्रेड उपकरण शामिल है) बरामद किए गए हैं. सूत्र ने कहा कि मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर खुरासान डायरी नामक हैंडल ने रविवार (26 नवंबर) को आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी पोस्ट की है.


टीटीपी से जुड़े आठ आतंकियों के मारे जाने की खबर ऐसे समय सामने आई है जब पाकिस्तानी सेना के 38वें चीफ ऑफ जनरल स्टाफ (CGS) के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल अवैस दस्तगीर को नामित किया गया है.






दो महीने पहले मारे गए थे टीटीपी और आईएस के 8 संदिग्ध सदस्य 


इससे पहले 2 सितंबर को बलूचिस्तान के क्वेटा और वाशुक जिलों में चलाए गए दो अभियानों में टीटीपी और आईएस संगठनों के कम से कम आठ सदस्य मारे गए थे. टीओआई की एक रिपोर्ट में पाकिस्तानी अखबार डॉन के हवाले से इस बारे में जानकारी दी गई थी.


रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधक विभाग (CTD) ने बलूचिस्तान में टीटीपी और आईएस के आठ संदिग्ध सदस्यों मारे जाने का दावा किया है. ऑपरेशन के दौरान सीटीडी अधिकारियों ने आतंकियों के ठिकाने से एक अगवा किए गए शख्स को भी छुड़ाया था. सीटीडी प्रवक्ता ने बताया था कि साइट पर हथियार और गोला-बारूद भी मिला.


पिछले साल सरकार के साथ खत्म हुआ था टीटीपी का संघर्षविराम समझौता


रिपोर्ट में कहा गया था कि पिछले नवंबर में सरकार के साथ प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का संघर्षविराम समझौता समाप्त होने के बाद से पाकिस्तान में, खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकी गतिविधियों में इजाफा देखा गया है. 


यह भी पढ़ें- पाक‍िस्‍तान आर्मी के लेफ्टिनेंट जनरल अवैस दस्तगीर बने चीफ ऑफ जनरल स्टाफ