Uttarkashi Avalanche: उत्तराखंड के उत्तरकाशी एवलांच (Avalanche) हादसे में चले रेस्क्यू ऑपरेशन में अब तक 14 लोगों को बचाया गया है. आज सुबह सेना का हेलीकॉप्टर दूसरी बार रेस्क्यू करके मातली हेलीपैड आया है जिसमें
8 लोगों को रेस्क्यू हुआ है. सभी को शुरुआती इलाज के बाद जिला अस्पताल भर्ती कराया गया.


दरअसल, उत्तरकाशी में द्रौपदी का डांडा- 2 में हुए एवलांच में लापता लोगों की तलाश चल रही है. भारतीय वायुसेना, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ समेत सेना इस रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है. बता दें, 17 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी पर हिमस्खलन के चलते 41 पर्वतारोहियों की टीम फंस गई थी. इस हादसे में चार लोगों की मौत हुई है. हालांकि, 10 लोगों के मरने की आशंका जतायी जा रही है.






डांडा-2 पर्वत चोटी पर लगातार हो रही बर्फबारी- एसडीआरएफ कमांडेंट


बता दें, मंगलवार को मौसम खराब और रात के अंधेरे के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया था. जो आज सुबह एक बार फिर शुरू किया गया है. उत्तराखंड एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि, डांडा-2 पर्वत चोटी पर लगातार भारी बर्फबारी हो रही है. इसके बावजूद, एनआईएम, पर्वतारोहण, प्रशिक्षओं को बचाने के लिए हर मुमकिन प्रयास किया जा रहा है. वायुसेना के हेलीकॉप्टरों की मदद से रेकी की जा रही है. साथ ही कई हेलिकॉप्टर को स्टैंडबाय मोड पर रखा गया है.


यह भी पढ़ें.


उत्तरकाशी एवलांच हादसे में 4 की मौत, आज फिर शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, डोकरानी बामक ग्लेशियर भेजे गए SDRF के 5 जवान


Pauri Bus Accident Update: पौड़ी गढ़वाल बस हादसे में अब तक 25 की मौत, SDRF ने रातों -रात 21 लोगों को बचाया