मेरठ: मेरठ मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा विज्ञान की पढ़ाई कर रहे एक युगल के साथ विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अभद्रता की. घर में पढ़ाई कर रहे युगल पर लव-जिहाद के तहत रंगरेलियां मनाने का आरोप लगाकर विश्व हिंदू परिषद ने उनके साथ बदसलूकी और मारपीट की.


युगल से अभद्रता के बाद उन्हें पुलिस बुलाकर खाकी वर्दीवालों के सुपुर्द कर दिया. पुलिस वाले शाम तक बालिग युगल को थाने में बिठाए रहे. इस दौरान विहिप कार्यकर्ताओं ने थाने के ऑफिस में घुसकर जमकर हंगामा किया और पुलिस के साथ अभद्रता की.

महंत नृत्य गोपाल दास का बयान- राम मंदिर न बनवाना पीएम मोदी के लिए घातक होगा

मेरठ के किठौर कस्बे का एक मुस्लिम युवक और हापुड़ की एक हिंदू लड़की मेरठ मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा विज्ञान के विद्यार्थी हैं. दोनों साथ पढ़ते हैं तो उनमें दोस्ती भी हो गई. छात्रा अपने दोस्त के आवास पर कुछ किताबें लेने गई थी तभी वहां किसी ने विहिप कार्यकर्ताओं को फोन करके बुला लिया.



विहिप कार्यकर्ताओं ने छात्र के आवास में घुसकर युगल के साथ अभद्रता और मारपीट के बाद पुलिस को फोन करके मौके पर बुला लिया. विहिप कार्यकर्ताओं के कहने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया.

विहिप कार्यकर्ताओं का आरोप था कि मुस्लिम छात्र लव जिहाद के नाम पर हिंदू छात्रा को फॅसाकर दोस्ती के नाम पर उसका शोषण कर रहा है. पुलिस युगल को थाने ले कर आ गई और उसके पीछे विहिप कार्यकर्ता भी थाने पहुंच गए.

रामगोविंद चौधरी का बीजेपी पर निशाना, कहा- क्या दुष्कर्म और भ्रष्टाचार ही रामराज्य है

थाने पहुंचने पर विहिप कार्यकर्ताओं ने मीडिया को बुला लिया और थाने के अंदर बैठे युगल का फोटोसेशन कराने की कोशिश की. जब थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने इसका विरोध किया तो विहिप कार्यकर्ताओं ने थाने के कार्यालय में घुसकर मौजूद पुरुष और महिला पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की और पुलिस के खिलाफ नारे भी लगाए.

हालात इतने बिगड़ गए कि एक पुलिसकर्मी को वायरलेस पर मैसेज करके अपनी मदद के लिए दूसरे थानों की पुलिस बुलानी पड़ी. विहिप कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए छात्र के खिलाफ कार्रवाई के लिए अड़े हुए थे.



कार्यकर्ताओं की अगुवाई कर रहे विश्व हिंदू परिषद ब्रज प्रांत कार्यालय प्रमुख मनीष ने छात्र पर लव जिहाद फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने ऐसे कई लड़कियों को अपने चंगुल में फंस रखा है और उसका मकसद मेडिकल की की पढ़ाई नहीं, भोली-भाली लड़कियों को अपने जाल में फंसकर उन्हें बर्बाद करना है.

अब इलाज के लिए किसी को घर, खेत और जेवर नहीं बेचने पड़ेंगे: योगी आदित्यनाथ

जब उनसे पूछा गया कि बालिगों को रिश्ते रखने की आजादी तो सुप्रीम कोर्ट तक से है, तो उन्होंने कहा कि सुप्रीमकोर्ट की यह कैसे आज़ादी है. इस आजादी के नाम पर क्या समाज में कुछ भी होने देंगे. अगर ऐसी ही आज़ादी है तो यूपी में एंटी-रोमियो स्क्वायड क्यों है.

देर शाम तक पुलिस ने बेकसूर युगल को थाने में बैठाए रखा. एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि छात्रा को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है और छात्र को भी पुलिस ने छोड़ दिया है. विहिप कार्यकर्ताओं के हंगामे और अभद्रता के मामले पर एसपी सिटी ने कहा कि कुछ वीडियो मिली है, हंगामा करने वालों और उनके संगठन की पहचान कराई जा रही है. कुछ भी आपत्तिजनक मिला तो कार्रवाई होगी.