लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने आज शाम 6 बजे एकबार फिर अफसरों की क्लास लगने वाली है. आज शाम 6 बजे से यूपी के खाद्य, रसद विभाग, राजस्व विभाग और श्रम विभाग के अधिकारी योगी के सामने प्रजेंटेशन देंगे. राज्य संपत्ति विभाग और सचिवावलय प्रशासन विभाग के अधिकारी भी योगी के सामने अपनी प्रजेंटेशन देंगे. पिछले हफ्ते शाम 6 बजे से ऐसे चार प्रजेंटेशन चार दिन तक चले थे. जो शाम 6 बजे से शुरू होकर रात एक-डेढ़ बजे तक चलते थे.


अन्नपूर्णा भोजनालय पर हो सकता है बड़ा फैसला

अम्मा कैंटीन की तरह यूपी में योगी कैंटीन पर भी आज फैसला हो सकता है. योगी चाहते है कि यूपी में भी गरीबों को सस्ते में खाना के लिए कैंटीन खुले, जिसमें तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में खाना मिल जाए.

योगी सरकार ने रोकी ‘समाजवादी पेंशन योजना’, साइकिल ट्रैक तोड़ने पर भी हो रहा है विचार!

वैसे अभी कुछ बड़े शहरों में संगठित मजदूरों के लिए सरकारी कैंटीन चल रही है. गौरतलब है कि यूपी सरकार मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा शुरू की गई दीनदयाल रसोई योजना और तमिलनाडु की भूतपूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता द्वारा शुरू की गई 'अम्मा कैन्टीन' की तर्ज पर अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है, जिसमें मात्र तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा.

संत से सीएम बने योगी आदित्यनाथ के जीवन का एक अनछुआ पहलू!



योगी सरकार इन बैठकों के जरिए बड़े फैसले लेते हैं. योगी के सामने शाम 5 बजे सीनियर आईएस अधझिकारियों का आना जाना शुरु हो जाता है. वहीं रात 12 से एक बजे तक अलग-अलग विभागों का लेखा-जोखा पेश किया जाता है.


कई बार बैठकों में रात के एक भी बज जाते हैं, क्योंकि योगीजी प्रेजेंटेशन की हर चीज गहराई से समझने की कोशिश करते हैं. बहुत सारी चीजें समझ में नहीं आती तो टोक लेते हैं. योगी ने अपनी क्लास में सभी मंत्रियों को भी हाजिर रहने को कहते हैं. दिन भर अपने मंत्रालय का काम काज देखने के बाद मंत्रियों को देर रात तक योगी की मीटिंग में भी रहना पड़ता है, लेकिन सब कह रहे हैं ये तो सीखने का मौक़ा है.


यह भी पढ़ें-

एक्शन में योगी सरकार, 29 प्राधिकरणों की सीएजी जांच के आदेश

योगी कैबिनेट का फैसला, गांवों में 18 घंटे और जिलों में 24 घंटे बिजली सप्लाई

यूपी के सभी सरकारी प्राइमरी स्कूलों को आंबेडकर जयंती मनाने का निर्देश, इस दिन होती थी छुट्टी