लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस की सुरक्षा दी है. सीएम योगी की सुरक्षा में सीआईएसएफ के 36 कमांडो, जिनमें चार सब इंस्पेक्टर और एक असिस्टेंट कमांडेंट तैनात होंगे.


सीएम योगी को आठ घंटे के शिफ्ट में 12 कमांडो लगातार सुरक्षा कवर देंगे. इसके अलावा राज्य की पुलिस के मुख्यमंत्री सुरक्षा विंग के 450 कमांडो मुख्यमंत्री के आवास, दफ्तर की सुरक्षा करेंगे. सुरक्षा से जुड़े सूत्र के मुताबिक अगर योगी राज्य से बाहर जाते है तो सीआईएसएफ उस राज्य को एडवांस सिक्योरिटी लैसन भेजा जाएगा ताकि वहां पुख्ता सुरक्षा इंतजाम हो सके.


 


योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चौथे और कुल 21वें मुख्यमंत्री हैं. इससे पहले कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह प्रदेश की बीजेपी सरकारों में मुख्यमंत्री रह चुके हैं. इनमें से कल्याण सिंह दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं.


कुल 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनावों में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने रिकार्ड 325 सीटें जीती हैं. बीजेपी ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 312 सीटों पर जीत हासिल की जबकि उसकी सहयोगी पार्टियों ने भी 13 सीटों पर जीत हासिल की है.