लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुल्तानपुर जिले का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने के लिए एक चिट्ठी लिखी है. राज्यपाल राम नाईक ने चिट्ठी में कहा कि राजपूताना शौर्य फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल ने मुझसे मुलाकात कर एक किताब 'सुल्तानपुर इतिहास की झलक' के साथ एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने सुल्तानपुर को हेरिटेज सिटी में शामिल किए जाने और उसका नाम बदलकर कुशभवनपुर किए जाने का अनुरोध किया है.


Loksabha Election 2019: अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटी कांग्रेस, पश्चिमी यूपी में राहुल, प्रियंका, ज्योतिरादित्य, सिद्धू के दौरे की तैयारी


गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले सुल्तानपुर नगरपालिका में इसे लेकर एक प्रस्ताव भी पारित किया गया था. इससे पहले सुल्तानपुर के लंभुआ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक देवमणि ने विधानसभा में जिले का नाम बदले जाने का प्रस्ताव दिया था.


इससे पहले प्रदेश की योगी सरकार ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया था.


यूपी: अमित शाह ने कहा- 'कांग्रेस ने हिन्दू समुदाय पर आतंकवाद का ठप्पा लगाया'


बता दें कि 13 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इलाहाबाद प्रवास के दौरान एक बैठक में अखाड़ा परिषद के सदस्यों और अन्य लोगों ने मुख्यमंत्री से कुंभ मेले से पहले जिले का नाम परिवर्तित कर प्रयागराज करने की मांग की थी.


यूपी की योगी सरकार ने पिछले साल सोलह अक्टूबर को कैबिनेट से प्रस्ताव पास कराने के बाद अठारह अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी कर इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था.