नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी ने बसपा के साथ गठजोड़ कर यूपी में बीजेपी को उपचुनाव में करारी शिकस्त दी है. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि क्या आगे आने वाले चुनावों में दोनों पार्टियों का गठबंधन बरकरार रहेगा या नहीं. इस मुद्दे पर एसपी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने बीएसपी के साथ गठबंधन की संभावना पर कुछ स्पष्ट टिप्पणी करने से इंकार कर दिया, हालांकि उन्होने यह जरूर कहा कि इसके लिए इंतजार करिए.


यादव ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में जीत योगी सरकार के खिलाफ जनमत संग्रह है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं और मेरी पार्टी बीएसपी और उसके कार्यकर्ताओं के आभारी हैं कि उन्होंने इन उपचुनावों में एसपी उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए कड़ी मेहनत की. जहां तक 2019 के आम चुनाव का सवाल है तो सिर्फ इंतजार करिए.’’


यूपी में धमाकेदार जीत से खुश एसपी के ज्यादातर सांसद संसद में पार्टी की पारंपरिक लाल रंग की टोपी पहने हुए नजर आए. बता दें कि यूपी और बिहार के लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की करारी हार हुई है. बीजेपी विरोधी आंधी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपनी गोरखपुर सीट बचाने में नाकामयाब रहें. बीस साल से गोरखपुर सीट से सांसद रहे योगी को मुख्यमंत्री बनने पर अपनी ये सीट छोड़नी पड़ी थी.