Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और आरजेडी की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि गांधी दोपहर साढ़े तीन बजे विक्रम में मीसा भारती के लिए एक रैली को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि शाम साढ़े चार बजे वह शत्रुघ्न सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त होगा.


शत्रुघ्न सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. आरजेडी और कांग्रेस बिहार में विपक्षी महागठबंधन के तहत एक साथ मिल कर चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी शहर में 11 मई को एक रोडशो का आयोजन किया था.


पटना साहिब सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला बीजेपी के रविशंकर प्रसाद से है. वहीं पाटलिपुत्र सीट पर मीसा भारती का मुकाबला बीजेपी के रामकृपाल यादव से है. पिछले चुनाव में मीसा भारती को रामकृपाल यादव ने हरा दिया था. इन दोनों सीटों पर सांतवे चरण के तहत वोटिंग होनी है.


सांतवे और अंतिम चरण के तहत बिहार की कुल आठ सीटों पर वोटिंग होनी है. पटना साहिब और पाटलिपुत्र के अलावा नालंदा, आरा, बक्सर, सासाराम, जहानाबाद और काराकाट सीट पर वोटिंग होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.