अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रामलला के दर्शन किए और साथ ही मंदिर के निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री अयोध्या के विभिन्न हिस्सों में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का मुआयना कर रहे थे. इस बीच लॉकडाउन के दौरान स्कूलों की तरफ से फीस वसूले जाने के खिलाफ सीएम को ज्ञापन सौंपने की तैयारी कर रहे कार्यकर्ताओं और अभिभावक संगठन के नेताओं को पुलिस ने रोक दिया.


अयोध्या के पुलिस उपाधीक्षक अरविंद चौरसिया ने बताया कि हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष मनीष पांडेय, जिला अभिभावक समिति के अध्यक्ष नवाब सिंह, धरम सेना के अध्यक्ष संतोष दुबे और स्थानीय कांग्रेस नेता शरद शुक्ला समेत अन्य को उनके घरों से नहीं निकलने दिया गया. इन लोगों को उनके घरों में ही रोक दिया गया. कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को लॉकडाउन के दौरान स्कूलों की फीस में छूट की मांग वाला ज्ञापन सौंपने की योजना बनाई थी.


हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष मनीष पांडेय ने कहा कि हम मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर उनसे अनुरोध करना चाहते थे कि निजी स्कूल मालिकों से लॉकडाउन के दौरान शुल्क में छूट देने को कहा जाए, क्योंकि ऐसे समय में लोगों की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ा है. अयोध्या में निजी स्कूलों में पढ़ने वाले अधिकतर बच्चों के अभिभावक छोटे व्यापार से जुड़े हैं और कोरोना काल में व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है.


यह भी पढ़ें:


कोरोना इफेक्ट: यूपी के मथुरा में इस साल नहीं होगा मुड़िया पूनों मेले का आयोजन, परिक्रमा पर लगी है रोक



यूपी: अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस की अव्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी, योगी सरकार पर साधा निशाना