नई दिल्ली: मोदी सरकार ने एक बार फिर भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहीम छेड़ दी है. इस बार केंद्र सरकार द्वारा ऑपरेशन ब्लैकमनी के पार्ट 2 चलाया जा रहा है, जिसके अन्तर्गत 9 राज्यों में 18 नौकरशाहों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है.


9 राज्यों में 18 नौकरशाहों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी


खबरों के मुताबिक मोदी सरकार के ऑपरेशन ब्लैक मनी पार्ट 2 को ऑपरेशन ब्यूरोक्रेट्स का नाम दिया गया है. जिसके तहत प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम यूपी, दिल्ली, गोवा और पश्चिम बंगाल समेत 9 राज्यों में 18 नौकरशाहों के ठिकानों पर छापेमारी की है.




मोदी सरकार का ऑपरेशन ब्लैक मनी पार्ट-2


एबीपी न्यूज़ संवाददाता ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि मोदी सरकार के ऑपरेशन ब्लैक मनी पार्ट 2 के तहत 9 राज्यों दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गोवा, राजस्थान, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ पश्चिम बंगाल औऱ तमाम जगहों पर ईडी की रेड जारी है.


यादव सिंह के केस में भी चल रही है छापेमारी


उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में तीन मामलों में पांच जगहों पर छापेमारी चल रही है. इसके साथ ही यादव सिंह के केस में भी छापेमारी चल रही है. रामेंद्र सिंह के ठिकानों पर भी ईडी की टीम पहुंच चुकी है. आपको बता दें कि रामेंद्र सिंह वही हैं जिन्होंने यादव सिंह केस में पूरे घोटाले का पर्दाफाश किया था. रामेंद्र ने साफ तौर पर बताया था कि किस ब्यूरोक्रेट्स को कितने पैसे दिए गए हैं.


ईडी डायरेक्टर कर्नल सिंह बनाए हुए हैं पूरे मामले में नजर 


खबरों के मुताबिक ईडी की टीम 9 राज्यों में आईएएस, आईएफएस, इंजीनियर और बैंक अधिकारियों समेत 18 नौकरशाहों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इस पूरी कार्यवाही पर ईडी डायरेक्टर कर्नल सिंह नजर बनाए हुए हैं.