इटावा: यूपी में सत्ता परिवर्तन के साथ ही बिजली चोरी के खिलाफ कार्यवाही भी सख्त हुई. इसी क्रम में इटावा में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के घर बिजली चोरी का खुलासा हुआ है. बिजली विभाग के अधिकारियों ने जांच में पाया कि मुलायम के घर खर्च से 8 गुना कम लोड का मीटर लगा था. जिसके बाद बिजली विभाग ने 5 की जगह 40 किलोवॉट का मीटर लगाया.



बिजली विभाग की जांच में हुआ बड़ा खुलासा


वक़्त बदला सत्ता बदली निजाम बदला और इसके साथ ही अधिकारियों के सुर भी बदल गए. जो अधिकारी कल तक समाजवादियों की चौखट पर जाने से कतराते थे, आज निजाम बदलते ही वही अधिकारी चौखट पर चढ़ गए.


उत्तर प्रदेश में सत्ता बदलते ही योगीराज के बिजली विभाग के अधिकारियों ने आज एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के घर जाकर मीटर चेक किया. बिजली विभाग की जांच में बड़ा खुलासा हुआ.


मुलायम के घर खर्च से 8 गुना कम लोड का मीटर


दरअसल मुलायम के घर खर्च से 8 गुना कम लोड का मीटर लगा था. जिसके बाद अधिकारियों ने 5 किलोवाट के अधिभार को बढ़ाकर 40 किलोवाट का कर नया मीटर लगा दिया. इसके साथ ही मुलायम सिंह बिजली विभाग के 4 लाख रुपए के बकायेदार भी बन गए.


4 लाख 10 हज़ार 665 रुपए के बकायेदार भी बन गए मुलायम


बिजली विभाग के मुताबिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के घर पर पी एफ 005114624063 नंबर का मीटर लगा है. जिसका कनेक्शन संख्या डी वी 945074 है.  विभाग के अधिकारियों की मानें तो मुलायम पर 4 लाख 10 हज़ार 665 रुपये का बकाया भी है.