नई दिल्लीः मध्य प्रदेश सरकार और राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रतिनिधि के रूप में जनकल्याण और आध्यात्म मंत्री पीसी शर्मा श्रीलंका के दौरे पर गए हुए थे. कल पीसी शर्मा ने प्रतिनिधिमंडल के साथ श्रीलंका में अशोक वाटिका स्थित सीता मैया के मंदिर के दर्शन किए. अपर मुख्य सचिव आध्यात्म मनोज श्रीवास्तव भी इस मौके पर मौजूद थे और उन्होंने भी इसमें हिस्सा लिया.


पीसी शर्मा ने कार्यक्रम के तहत सीता मैया मंदिर में दर्शन भी किए और इस दौरान वहां के स्थानीय बौद्ध समाज के साथ चर्चा भी की. उन्होंने मंदिर परिसर में सीता मां से जुड़े स्थानों के भी दर्शन किए. बता दें कि पीसी शर्मा 5 दिन के श्रीलंका दौरे पर थे और उनका ये प्रवास 9 जनवरी यानी आज तक था. अपना पांच दिवसीय दौरा खत्म करके पीसी शर्मा वापस दिल्ली पहुंच रहे हैं.





एमपी के आध्यात्म मंत्री पीसी शर्मा ने 7 जनवरी को श्रीलंका के राष्ट्रपति श्री राजपक्षे से भी मुलाकात की थी. पीसी शर्मा के साथ मध्य प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने भी श्रीलंका के राष्ट्रपति श्री राजपक्षे से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच आपसी मुद्दों पर चर्चा की.


पीसी शर्मा ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी भी साझा की थी कि श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे मध्यप्रदेश में सांची की यात्रा पर आएंगे. श्रीलंका के राष्ट्रपति श्री राजपक्षे ने एमपी के आमंत्रण को स्वीकार किया और कहा कि वह सांची (मप्र) की यात्रा पर आएंगे.