भोपाल: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब सांप्रदायिकता का तड़का लगने लगा है. इसी कड़ी में बीजेपी के आईटी सेल की तरफ से कमलनाथ का एक वीडियो शेयर किया गया था. वीडियो में कमलनाथ मुसलमानों से अपने हक में वोट करने की बात करते नजर आ रहे हैं. बीजेपी को वीडियो के सहारे कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलने का मौका मिल गया है.


वीडियो में कमलनाथ कहते दिख रहे हैं, ''जहां मुसलमान वोट है वहां कितने प्रतिशत मतदान हुआ और वहां 50-60 प्रतिशत मतदान यदि हुआ तो वहां 90 प्रतिशत वोटिंग क्यों नहीं हुई. पिछले चुनाव का पोस्टमार्टम करना बहुत जरूरी है. मुसलमान समाज के यदि 90 प्रतिशत वोट नहीं पड़े तो हमें बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है.''


हालांकि वीडियो कब का है और कमलनाथ ने ये बयान कहां दिया है इसकी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन वायरल वीडियो में कमलनाथ मुस्लिम वोटरों को ज्यादा से ज्यादा कांग्रेस के लिए वोट देने की बात कहते नजर आ रहे हैं. अब तक कांग्रेस पार्टी चुनावों में बीजेपी पर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाती थी लेकिन इस ताजा वीडियो के बाद तो कांग्रेस को धर्मनिरपेक्षता का पाठ पढ़ाने का बीजेपी को मौका मिल गया है.


इंदौर में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और कमलनाथ दोनों को निशाने पर लिया. संबित पात्रा ने कहा कि इससे पहले भी कमलनाथ का एक विवादित वीडियो सामने आ चुका है जिसमें वो निपटने और निपटाने की बात कर रहे थे. जिस पर बवाल हुआ था.


कमलनाथ ने दी सफाई
अपने विवादित वीडियो पर कमलनाथ ने सफाई देते हुए बीजेपी पर ही फर्जी वीडियो की राजनीति का आरोप लगा दिया. साथ ही ये दावा भी किया कि लहर कांग्रेस के पक्ष में है इसिलिए बीजेपी परेशान है.


मध्य प्रदेश: चुनाव आते ही राम नाम का कटोरा लेकर घूमना शुरू कर देती है बीजेपी- राज बब्बर


हालांकि कमलनाथ ने कुछ दिनों पहले भी कार्यकर्ताओं को सांप्रदायिक बयानों से किनारे रहने की हिदायत दी थी. लेकिन पखवाड़े भर के भीतर खुद कमलनाथ के दो-दो विवादित वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस को जवाब देना मुश्किल हो रहा है.


यहां देखें वीडियो