Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में बेगूसराय लोकसभा सीट से बतौर सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने नामांकन पर्चा भरा. इस मौके पर उनके साथ हजारों की संख्या में समर्थक मौजूद रहे. नामांकन से पहले जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शहला रशीद ने कहा कि इस सीट से कन्हैया कुमार ही जीत हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार नेता नहीं बेटा हैं.


इससे पहले कन्हैया के रोड शो में काफी भीड़ देखने को मिली, जिसमें उनसे समर्थक लाल सलाम और लाल झंडों के साथ उत्साह और जोश से भरे दिखे. कन्हैया कुमार को समर्थन देने के लिए विधायक जिग्नेश मेवानी, शेहला रशीद, गुरमेहर कौर और नजीब की मां अम्मा फ़ातिमा नफ़ीस तमाम लोग बिहार के बेगूसराय में पहुंचे, जो नामांकन के समय रोड शो में भी दिखे.


बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में इस बार बिहार का बेगूसराय खासा चर्चाओं में है. इस सीट पर कन्हैया कुमार का मुकाबला एनडीए के गिरिराज सिंह और महागठबंधन के तनवीर हसन से हैं. बता दें कि तनवीर हसन पिछले चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे ते और इस बार हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगे. बता दें कि इस सीट पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा.


गिरिराज सिंह ने कहा था यह लड़ाई विकृत राष्ट्रवाद और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के बीच


6 अप्रैल को NDA के उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने नामांकन करने के बाद कहा था कि ये बेगूसरराय की धरती पर जारी यह लड़ाई विकृत राष्ट्रवाद और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के बीच है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं अपनी जीत को लेकर 200 फिसदी आश्वसत हूं.


यह भी देखें