नई दिल्ली: बीते 25 अप्रैल को बिहार के दरभंगा में एक चुनाव रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब समर्थकों के साथ वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए तब मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठे रहे और मुस्कुराते रहे. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने चुटकी भी ली. अब इस जेडीयू की प्रतिक्रिया आई है.


जेडीयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने कहा कि वे वंदे मातरम गाने के पक्ष में हैं लेकिन ये किसी के ऊपर थोपा नहीं जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये एनडीए के स्वीकार किए गए एजेंडे का हिस्सा नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि संयुक्त रैली में सभी के भावनाओं का खयाल रखा जाना चाहिए.


इससे पहले जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा था, "हमारी पार्टी मानती है कि देश के लिए श्रद्धा कई तरीकों से दिखाई जा सकती है और बेशक, वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाना उनमें से एक है. लेकिन हमारी संस्कृति एक विविध संस्कृति है और हमें एक-दूसरे के रीति-रिवाजों का सम्मान करना चाहिए और लोगों को एक विशेष तरीके से अपनी देशभक्ति का प्रदर्शन करने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए.”


यह भी देखें