नई दिल्ली: रेप के मामले में फरार चल रहे उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी अतुल राय ने मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय में 23 मई को मतगणना होने तक उन्हें गिरफ्तार नहीं करने की याचिका दायर की है.


एक अवकाश पीठ ने उनकी याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने की मंजूरी दे दी है. राय के वकील ने अपनी याचिका में अवकाश पीठ से अग्रिम जमानत की याचिका मंजूर करने और तत्काल सुनवाई का आग्रह किया है.


अवकाश पीठ में न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी हैं. राय के खिलाफ वाराणसी के एक पुलिस थाने में एक कॉलेज छात्रा द्वारा एक मई को प्राथमिकी दर्ज करने के बाद से राय फरार हैं. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि राय ने उनका यौन शोषण किया है.


राय के वकील ने तर्क दिया कि यह उन्हें आम चुनाव लड़ने से रोकने के लिए राजनीतिक साजिश है जिससे लोकसभा क्षेत्र से उनकी उम्मीदवारी खत्म हो जाए. घोसी लोकसभा क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में है और यहां 19 मई को मतदान होना है.


इलाके भर में मामले की चर्चाएं


आपको बता दें कि इलाके भर में गठबंधन उम्मीदवार के गायब हो जाने की चर्चाएं हैं. सपा-बसपा के कार्यकर्ता और नेता अतुल राय के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं लेकिन राय के ना होने से असहजता की स्थिति पैदा हो रही है.


लड़की ने आरोप लगाए हैं कि अपनी पत्नी से मिलाने के बहाने अतुल राय ने उसके साथ रेप किया. वहीं दूसरी ओर राय ने तमाम आरोपों को बेबुनियाद बताया. गठबंधन से जुड़े नेता भी इन आरोपों को चुनाव से जोड़ रहे हैं.


यूपी: अंतिम चरण में 13 सीटों पर होगी वोटिंग, इन खास सीटों पर रहेगी सबकी नजर


जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह ने मुझ पर जानलेवा हमला कराया- अदिति सिंह


सुरक्षा के लिए सख्ती: एक जून से बिना हेलमेट वालों को पेट्रोल नहीं देंगे पेट्रोल पंप वाले