इलाहाबाद: देश में सबसे कम कीमत पर घरेलू सामान मुहैया कराने का दावा करने वाले शॉपिंग स्टोर बिग बाजार में ग्राहकों के साथ घटतौली कर उन्हें ठगने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. शुरुआती जांच में शिकायत सही पाए जाने पर बिग बाजार के खिलाफ इलाहाबाद में आईपीसी की गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर किया गया.


बिग बाजार के संचालक के खिलाफ FIR दर्ज


इलाहाबाद के सिविल लाइंस थाने में बिग बाजार के संचालक और तीन स्थानीय अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. हालांकि पुलिस ने इस मामले में अभी किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की है.


मामला इलाहाबाद के सिविल लाइंस में अटलांटिस माल स्थित बिग बाजार स्टोर का है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील प्रकाश श्रीवास्तव ने कुछ दिनों पहले बिग बाजार के इस स्टोर से दस किलो चीनी खरीदी. चीनी पैक्ड बैग में उन्हें दी गई.


सात सौ ग्राम कम निकली चीनी


प्रकाश श्रीवास्तव ने बाहर पैकेट की तौल कराई तो सात सौ ग्राम चीनी कम निकली. इस पर उन्होंने बिग बाजार में शिकायत करनी चाही लेकिन वहां किसी ने भी उनकी बात नहीं सुनी. बाद में उन्होंने इलाहाबाद के सिविल लाइंस थाने में धोखधड़ी की लिखित शिकायत की. उनकी शिकायत पर पुलिस ने बिग बाजार के संचालक समेत चार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.