इलाहाबाद: यूपी सरकार ने दोहराया है कि तमाम लोगों का रोजगार छिनने के बावजूद यूपी में बंद कराए गए अवैध बूचड़खानों को फिर से चलने की इजाजत नहीं दी जाएगी. सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि बूचड़खाने बंद होने से जिन लोगों के सामने रोजगार की समस्या पैदा हुई है, सरकार उनके लिए रोज़गार के अवसर मुहैया कराने की कोशिश करेगी, लेकिन उनके रोज़गार के लिए यूपी में किसी भी अवैध काम को नहीं होने दिया जाएगा.



संकल्प पत्र में शराबबंदी का कोई वायदा नहीं


इलाहाबाद में प्रेस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में केशव प्रसाद मौर्य ने यह भी साफ किया कि सूबे में फिलहाल शराबबंदी नहीं होने जा रही है. बिहार की तर्ज पर यूपी में भी शराबबंदी किये जाने के सवाल पर केशव मौर्य ने कहा कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में शराबबंदी का कोई वायदा नहीं किया था.


इन जगहों के आस-पास नहीं होगी शराब की दुकानें


केशव प्रसाद मौर्य के मुताबिक़ इसके बावजूद यह व्यवस्था कराई जाएगी कि मंदिरों, स्कूलों, हाइवे और अन्य सार्वाजनिक स्थलों के आस-पास की शराब की दुकानों को बंद करा दिया जाए.


अब ऑनलाइन होंगे विभाग के सारे टेंडर


केशव मौर्य ने इस मौके पर अपने पीडब्लूडी विभाग के बारे में भी जानकारी दी और विभाग को हाईटेक बनाने की बात कही. उनके मुताबिक़ विभाग के सारे टेंडर अब ऑनलाइन होंगे, ताकि गड़बड़ी की कोई गुंजाइश न रहे.