नई दिल्लीः कोरोना वायरस संकट ने कल दिल्ली में दस्तक दी थी और अब उत्तर प्रदेश में भी इस वायरस का खौफ पहुंच गया है. आगरा के छह लोगों के सैंपल टेस्ट के दौरान इनके कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. इन सभी छह लोगों में हाई वायरल फीवर की पहचान हुई है और ये सभी उस मरीज के संपर्क मे आए थे जिसके दिल्ली में कल कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.


पहले ही यूपी में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि डरने की जरूरत नहीं है. सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी जरूरी उपाय सरकार की ओर से किए जा रहे हैं. अस्पताल को जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना वायरस से जुड़ी सावधानियों को लेकर एक ट्वीट किया है और नागरिकों से सतर्क रहने के लिए कहा है.


आगरा में जिन छह लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है और उनके सैंपल्स को पुष्टि के लिए पुणे के एनआईवी भेजा गया है. आगरा में कुल 13 लोगों के सैंपल लिए गए थे. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी में कोरोना वायरस के 23 मामले सामने आए थे जिनमें से छह लोगों के नमूने पॉजिटिव आए हैं.


दरअसल 25 फरवरी को इटली से घूमकर परिवार वापस आगरा आया है जिनके कुछ रिश्तेदार दिल्ली के रहने वाले थे. दिल्ली के रहने वाले कारोबारी को परेशानी होने पर सभी का टेस्ट कराया गया और 6 लोगों को इलाज के लिए दिल्ली भेजा गया है. इस पूरे मामले को लेकर आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मुकेश वत्स ने बताया कि 6 लोग हाइली सस्पेक्ट थे जिन्हें इलाज के लिए दिल्ली भेज दिया गया है. परिवार इटली से घूमकर वापस आया था , जिला अस्पताल में अलग से 10 बेड़ों का वार्ड बनाया गया है साथ ही एक टीम का भी गठन किया गया बाकि स्टाफ को ट्रेंट किया जा रहा है.