मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर दंगों के मामले में बीजेपी नेताओं के मुकदमे वापस लेने की घोषणा के बाद बीजेपी सांसद संजीव बालियान का एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि उन पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं होने चाहिए.


संजीव बालियान पर दंगों के दौरान भड़काऊ भाषण देने का मामला चल रहा है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा," देखिए मेरा पहले से ही ये मानना है कि चूंकि मुकदमा राजनैतिक व्यक्तियों पर दर्ज है, और मेरे मुक़दमे वापस लिए जाने बात है तो मैं खुद उसके खिलाफ हूं. मैं नहीं चाहता कि मेरे मुक़दमे वापस हों."


अमरोहा के मेहंदीपुर में योगी ने बिताई रात, जमीन पर बैठ कर खाया खाना

उन्होंने कहा," मैं राजनैतिक व्यक्ति हूं और कोर्ट में आरोपों का सामना करूंगा लेकिन जो गांव के गरीब लोग हैं, जो युवा जबरदस्ती दंगों के दौरान मुकदमों में फंसाए गए हैं उनके मुकदमे वापस होने चाहिए."


बालियान ने कहा,"चूंकि गरीब व्यक्ति गांव से आता है, कचहरी आने-जाने में ही पिछले 5-6 साल लोगों के ख़राब हो चुके हैं. युवाओं के भविष्य की बात है. युवाओं के ऊपर जो फर्जी मुकदमे दर्ज हैं आगजनी, तोड़फोड़ के, वो मुक़दमे वापस लिए जाने चाहिए."


गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर में 2013 में दंगे हुए थे जिनमें 60 से अधिक लोगों की मौत हुई थी जबकि बड़े पैमाने पर पलायन भी हुआ था.