नई दिल्ली: आनंद कुमार की जिंदगी पर बन रही फिल्म 'सुपर 30' इन दिनों चर्चा में है. इसको लेकर आनंद कुमार ने कहा कि उस समय लोग हंस पड़े जब उन्हें पता चला कि ऋतिक रोशन उनकी बायोपिक में उनका किरदार निभाएंगे. आनंद कुमार ने 'द क्विंट' को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया.


आनंद कुमार ने कहा कि निर्माताओं ने केवल उनकी कहानी के अधिकार नहीं खरीदे थे बल्कि वह स्क्रिप्टिंग के साथ-साथ कास्टिंग प्रक्रिया में भी शामिल थे. उन्होंने कहा, ''मैंने उन्हें चुना. सिर्फ पटकथा नहीं बल्कि इसे कौन निर्देशित करेगा और इसमें कौन अभिनय करेगा. मैंने सब कुछ तय किया. इसके साथ ही मैंने फिल्म की पटकथा पर काम भी किया.''


आनंद कुमार ने कहा, ''जब मैं ऋतिक रोशन का चयन कर रहा था तो सभी ने मुझे यह कहकर हंसने लगे कि ऋतिक एक ग्रीक भगवान की तरह दिखते हैं और मुझे किसी ऐसे व्यक्ति का चयन करना चाहिए जो मेरी तरह दिखे. लेकिन जब मैं ऋतिक से मिला तो उन्होंने कहा कि यह फिल्म बहुत कठिन है और उन्हें इसमें समय लगेगा. यहां तक ​​कि आपके कैरेक्टर में आने में भी समय लगेगा. उन्होंने मुझसे बात की. वह घंटों तक मेरे साथ बैठा रहे.''


आनंद ने बताया कि जब मेरे परिवार के सदस्यों ने सुपर 30 का ट्रेलर देखा तो वे ऋतिक को देखकर चकित थे. उन्होंने कहा "जब ट्रेलर सामने आया तो मेरी मां आंसू बहा रही थी. मेरा भाई भी हैरान था. मेरी एक दो साल की बेटी है जो उत्साहित होकर कहती है, 'पापा, पापा."





बता दें कि नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित सुपर 30 में ऋतिक के अलावा मृणाल ठाकुर और पंकज त्रिपाठी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म 12 जुलाई को सिनेमाघरों में आएगी.