नई दिल्लीः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फिर नया विवाद पैदा हो गया है. यहां के कुछ हिन्दू छात्रों का आरोप है कि एएमयू के एसएस नार्थ हॉल में छात्रों को खाने में जो पूरी सब्जी दी गयी वह उसी तेल से तली गई थी जिस तेल से पहले मीट को तला गया था. यह जानकारी जब छात्रों को हुई तो छात्रों ने लिखित शिकायत वाइस चांसलर से की लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई ना होते देख इन छात्रों ने मीडिया को जानकारी दी है. छात्रों का कहना है कि इस तरह की घटना से वह मानसिक दबाव महसूस कर रहे हैं. शाकाहारी छात्रों की खाने की व्यवस्था अलग की जाए.


क्या है मामला
मामला 26 नवंबर का एएमयू के एसएस नार्थ हॉल का है. यहां के छात्रों ने आरोप लगाया कि जो पूरी सब्जी बन रही थी उसमें वही तेल का इस्तेमाल हो रहा था जिसमें रात को चिकिन तला गया था. छात्रों ने प्रोवोस्ट को सूचना दी लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई. इस पर छात्रों ने एएमयू के वाईस चांसलर को मेल के जरिये शिकायत भेजी. फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई. कोई भी कार्यवाही ना होती देख छात्रों ने मीडिया से संपर्क किया. छात्रों का कहना है कि एएमयू प्रशासन हिन्दू छात्रों से माफी मांगे और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करे. अगर कोई कार्यवाही नहीं होती तो हम आंदोलन करेंगे. छात्रों की धार्मिक भावनाओ के साथ खिलवाड़ किया गया है.


जन संपर्क अधिकारी ने खारिज की घटना
एएमयू में इस तरह के विवाद के बाद जन संपर्क अधिकारी ने कहा की वो इस तरह की घटना को सिरे से खारिज करते हैं. ऐसा कभी नहीं हुआ जब इस तरह की घटना कभी हुई हो. एएमयू में विभिन्न प्रकार के लोग हैं और प्रेम से रहते हैं.


हिन्दू महासभा ने कड़ी आपत्ति जताई
वहीं हिन्दू महासभा ने इस मामले में कड़ी आपत्ति जताई है. राष्ट्रीय प्रवक्ता पूजा शकुन पांडे ने एएमयू पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा की एएमयू में हमारे बच्चों को मीट वाले तेल में बना खाना खिलाया जा रहा है. मैं पहले से कहती आ रही हूं की ये आतंकवादी जिहाद का अड्डा है. वाईस चांसलर इस मामले का संज्ञान ले नहीं तो हम मेस में आग लगा देंगे.