इलाहाबाद: सड़क छाप मजनुओं के खिलाफ कार्रवाई के बाद यूपी की योगी सरकार अब जल्द ही भू माफियाओं पर शिकंजा कसने जा रही है. भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड की तर्ज पर एंटी लैंड माफिया स्क्वॉड बनाया जाएगा. यह स्क्वॉड ही ज़मीन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करेगा और उन्हें जेल भेजेगा.


शुरू कर दी है स्क्वॉड को तैयार करने के लिए कागजी प्रक्रिया


खबरों के मुताबिक योगी सरकार ने एंटी लैंड माफिया स्क्वॉड को तैयार करने के लिए कागजी प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. जल्द ही कैबिनेट की बैठक में इसका प्रारूप तैयार कर स्क्वॉड को अमल में लाया जाएगा.


यूपी सरकार के प्रवक्ता और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के मुताबिक़ पार्टी ने भू माफियाओं के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में जो वायदा किया था, उसे जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाएगा.


ज़मीन माफियाओं की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश


इलाहाबाद में सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि हालांकि सम्बंधित अफसरों को ज़मीन माफियाओं की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए जा चुके हैं. इस आदेश पर अमल भी शुरू हो गया है और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.


सिद्धार्थनाथ के मुताबिक़ बीजेपी ने इस बारे में अपने संकल्प पत्र में जो भी वायदे किये थे उन्हें पूरा करने का काम शुरू किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि भू माफियाओं के साथ ही अवैध खनन करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.