Karnataka Masjid: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर छिड़ा विवाद अभी शांत भी नहीं हुआ कि सूदूर कर्नाटक में भी एक ऐसा ही विवाद उठ खड़ा हुआ है. जिसके बाद अब कर्नाटक की राजनीति में हड़कम मचना तय माना जा रहा है. दरअसल ये विवाद कर्नाटक में टीपू सुल्तान के शासनकाल में बनाई गई एक मस्जिद को लेकर है. जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि जिस जगह पर मस्जिद है वहां पर कभी एक हनुमान मंदरि हुआ करता था. 


हिंदू संगठन द्वारा किया गया ये दावा


आपको बता दें कि कर्नाटक के श्रीरंगपट्टन नामक जगह पर एक जामा मस्जिद स्थित है. जिसके बारे में बताया जाता है कि इसे टीपू सुल्तान ने बनवाया था. लेकिन अब कुछ हिंदू संगठनों ने दावा किया है कि वहां पहले एक मंदिर हुआ करता था. जिसे टीपू सुल्तान ने तोड़कर उसकी जगह मस्जिद का निर्माण करवाया. जिसे लेकर अब विवाद शुरू हो गया है. हिंदू संगठनों ने उस मस्जिद में पूजा करने की मांग की है. हिंदू संगठन का दावा है कि जो दस्तावेज मौजूद हैं उनसे साबित होता है कि वहां पर एक हनुमान मंदिर हुआ करता था. दावा तो इस बात का भी किया जा रहा है कि मस्जिद की दीवारों पर हिंदू शिलालेख मिले हैं, वो ये साबित करने के लिए काफी है कि वहां पहले मंदिर हुआ करता था. 


बता दें कि जब से श्रीरंगपट्टन में स्थित जामा मस्जिद को लेकर वहां मंदिर होने के दावों ने जोर पकड़ा है, तभी से मस्जिद की तरफ से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की जा रही है. हांलाकि अभी तक कर्नाटक सरकार या किसी बड़े अन्य संगठन द्वारा इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. 


ये भी पढ़ेंः-


मुंह छुपाकर महेश बाबू की फिल्म देखने पहुंची ये नामी एक्ट्रेस, इस तरह कैमरे में हुईं कैद


'ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग नहीं, फ़व्वारा था, ये हर मस्जिद में होता है', सर्वे विवाद के बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का दावा