Elvish Yadav Arrested Noida Police : यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विजेता एल्विश यादव को सांपो के जहर सप्लाई के मामले में रविवार (17 मार्च) को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे कौर्ट में पेश कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में ले लिया गया है. इससे पहले एल्विश से लंबी पूछताछ की गई. उसके बयान में विसंगतियां थीं, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया है.


अब पुलिस ने बताया है कि उसे वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत गिरफ्तार किया गया है. एल्विश पर सांप के जहर की तस्करी के मामले में कार्रवाई हुई है. पिछले साल नोएडा पुलिस ने सेक्टर-49 में एफआईआर दर्ज की थी.रविवार 


क्या बताया है पुलिस ने?


पुलिस की कार्रवाई के संबंध में डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्रा ने एल्विश यादव ने कहा, "वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत एल्विश यादव और अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था. आज उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था और हिरासत में लिया गया था. उक्त मामले में पर्याप्त साक्ष्य मिलने के बाद एनडीपीएस एक्ट की धाराएं जोड़कर गिरफ्तार किया गया. उसके बाद न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है."


सपेरों की हुई थी पहली गिरफ्तारी


पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीपल फॉर एनिमल के सदस्य गौरव गुप्ता ने दो नवंबर 2023 को सेक्टर-51 में एक स्टिंग किया था. मौके पर दिल्ली के चार सपेरों और एक अन्य को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा था. इनके कब्जे से नौ सांप बरामद हुए थे। इनमें पांच कोबरा, एक अजगर, दो दुमुही सांप और एक घोड़ा पछाड़ सांप शामिल थे. मौके से एक एक छोटिया डिबिया में 20 एमएल स्नेक वेनम मिला था. पुलिस ने गौरव गुप्ता की शिकायत पर एल्विश यादव समेत छह लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी.


पिछले साल नवंबर में ड्रग्स डिपार्टमेंट ने वन विभाग के साथ सेक्टर- 51 के एक बैक्वेट हॉल पर छापेमारी की थी. मौके पर रविनाथ, नारायण, जयकरन, राहुल और टीटूनाथ पकड़े गए थे. ये सपेरे एल्विस के साथी थे और पूछताछ में इन्होंने पुलिस के सामने पूरे गिरोह के काम करने के तरीके के बारे में खुलासा किया था.


ये भी पढ़ें:4 जून नहीं इस दिन आएंगे अरुणाचल-सिक्किम विधानसभा चुनाव के नतीजे, जानिए EC ने क्यों बदली तारीख