You tuber Gaurav Taneja Arrested: यू-ट्यूबर ( YouTuber) गौरव तनेजा (Gaurav Taneja) को अपना जन्मदिन (Birthday) सेलिब्रेट करने के लिए मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर भीड़ जुटाना महंगा पड़ गया. इसके चलते पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दरअसल नोएडा (Noida) में एक्वा लाइन (Aqua Line) के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर शनिवार को तनेजा के बहुत से फॉलोअर्स उनका जन्मदिन मनाने के लिए इक्ट्ठा हो गए थे.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तनेजा की पत्नी रितु राठी तनेजा (Ritu Rathee Taneja) ने कथित तौर पर फॉलोअर्स को बर्थडे सेलिब्रेशन (Birthday Celebrations) में आमंत्रित किया था. इसके बाद सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर यूट्यूबर से मिलने हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी. नोएडा सेक्टर 49 पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला.


तनेजा के खिलाफ मामला दर्ज
गौरव तनेजा के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 144  (जो नोएडा में लागू है) का उल्लंघन करने और धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही गौरव तनेजा ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे थे. इससे पहले दिन में, तनेजा की पत्नी रितु राठी तनेजा (जिनके इंस्टाग्राम पर 1.6 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं) ने अपने प्रशंसकों से कहा कि वह जन्मदिन समारोह के लिए दोपहर 1.30 बजे उनसे मुलाकात करेंगी.


रितु के अकाउंट पर पहले की एक इंस्टाग्राम स्टोरी में यह भी कहा गया, “हम NMRC द्वारा दी गई मेट्रो की अधिकतम क्षमता तक सीमित रहेंगे! लेकिन सबसे माइलेज जरूर!" हालांकि, कुछ घंटों बाद, इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक अन्य पोस्ट ने बताया "कुछ व्यक्तिगत मुद्दों के कारण" समारोह रद्द किया जा रहा है.


लोकप्रिय यू-ट्यूबर्स में से एक
गौरव तनेजा देश के सबसे लोकप्रिय यू-ट्यूबर्स में से एक हैं, जिनके तीन YouTube चैनल पर लाखों सब्सक्राइबर हैं, जहां वे फिटनेस से संबंधित वीडियो बनाते हैं और साथ ही अपने डेली लाइव व्लॉग और लाइव स्ट्रीम भी करते हैं. खड़गपुर (Kharagpur) में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian Institute of Technology) से सिविल इंजीनियरिंग स्नातक (Civil Engineering Graduate), तनेजा वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) लॉ फैकल्टी (Law Faculty) में कानून की पढ़ाई कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें:


Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की नई कैबिनेट तय! 11 शिंदे गुट-29 मंत्री BJP के होंगे, आखिरी ऐलान जल्द


Presidential Election 2022: 'द्रौपदी मुर्मू के बुलावे पर मिलने गया था, समर्थन देने का फैसला चार दिन में', ओपी राजभर का बड़ा बयान