Women Reservation Bill Passed: महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम) संसद के दोनों सदनों से पारित हो गया. इस मौके को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरी तरह से भुनाने में लगी हुई है. बिल पास होने की खुशी में आज शुक्रवार (22 सितंबर) को बीजेपी की महिला सांसद और महिला कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भव्य स्वागत करेंगी. इसकी तैयारियां बीजेपी हेडक्वार्टर में चल रही हैं.


पार्टी की लोकसभा और राज्यसभा की सभी महिला सांसदों के साथ-साथ महिला पदाधिकारी और दिल्ली-एनसीआर की महिला कार्यकर्ताएं आज सुबह पार्टी मुख्यालय पहुंचकर स्वागत कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. वहीं, इससे पहले पीएम मोदी ने महिला सांसदों के साथ मुलाकात भी की. जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दी.


क्या कहा पीएम मोदी ने?


उन्होंने कहा, “हमारी गतिशील महिला सांसदों से मिलने का सम्मान मिला, जो नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने से बिल्कुल रोमांचित हैं. ये देखकर खुशी होती है कि परिवर्तन के अग्रदूत उसी कानून का जश्न मनाने के लिए एक साथ आ रहे हैं, जिसका उन्होंने समर्थन किया है. नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने के साथ भारत एक उज्जवल, अधिक समावेशी भविष्य के शिखर पर खड़ा है और हमारी नारी शक्ति इस परिवर्तन के मूल में है.” राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति बीजेपी मुख्यालय में रखे गए गए स्वागत कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह लगभग 10 बजे पहुंचेंगे.


महिला आरक्षण बिल पास


केंद्र सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक संसद के विशेष सत्र को बुलाया था. इसके बाद 19 सितंबर को महिला आरक्षण बिल लोकसभा में पेश किया गया और इस पर चर्चा हुई. 20 सितंबर को ये बिल लोकसभा और 21 सितंबर को राज्यसभा से पास हो गया. अब ये बिल विधानसभाओं में भेजा जाएगा और इसके बाद राष्ट्रपति के पास जाएगा. बता दें कि 22 सिंतबर तक के लिए बुलाया गया विशेष सत्र एक दिन पहले ही खत्म हो गया.   


ये भी पढ़ें: Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल को राज्यसभा से मिली मंजूरी, पक्ष में 214 वोट, विरोध में शून्य