आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू राज्य के स्किल डेवलपमेंट घोटाला मामले में जेल में बंद हैं. इस बीच उनके बेटे नारा लोकेश ने जेल में मच्छरों को लेकर चिंता जताई है. उन्हें डेंगू का डर सता रहा है. नारा लोकेश ने संदेह जताया है कि मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू की हत्या करवाने के लिए उन्हें गिरफ्तार करवाया है. नारा लोकेश का कहना है कि जेल में काफी ज्यादा मच्छर हैं और इन दिनों डेंगू जिस तरह से फैल रहा है, उसको देखते हुए उन्हें चंद्रबाबू नायडू की चिंता सता रही है.


एन चंद्रबाबू नायडू की न्यायिक हिरासत 5 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गई है. 9 सितंबर को आंध्र प्रदेश स्किल डेवलपमेंट घोटाला मामले में सीआईडी ने चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तारी किया था. उन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी में राजामुंद्री सेंट्रल जेल में रखा गया है.


जेल में डेंगू से एक कैदी की मौत
नारा लोकेश का यह भी कहना है कि कुछ दिन पहले राजामुंद्री जेल में एक कैदी की डेंगू की वजह से मौत हो गई थी. उनका आरोप है कि जेल प्रशासन इन चीजों का ख्याल नहीं रख रहा है और उनके पिता चंद्रबाबू नायडू ने मच्छरों के काटने की शिकायत भी की, लेकिन फिर भी प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया. 


अन्य नेताओं ने भी जताई चिंता
आंध्र प्रदेश टीडीपी के अध्यक्ष किनजारापू अतचन्नायडू ने भी जेल में मच्छरों को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि जेल में काफी ज्यादा मच्छर है और इन्होंने वहां एक कैदी की जान भी ले ली. अतचन्नायडू ने भी आरोप लगाया कि जेल प्रशासन कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं कर रहा है और न ही नायडू को सुविधाएं दे रहा है, जिसके लिए कोर्ट का आदेश है. इससे पहले, चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात के बाद आंध्र प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री रामा कृष्णुडु ने जेल में मच्छरों को लेकर चिंता जताई थी. 18 सितंबर को वह नायडू से मिलने सेंट्रल जेल गए थे. उन्होंने कहा कि प्रशासन से जब इसकी शिकायत की गई तो उनका कहना था कि चंद्रबाबू नायडू को मच्छरदानी और अन्य चीजें उपलब्ध करवा दी गई हैं. कृष्णुडु ने कहा कि जेल में टीडीपी प्रमुख के पास जरूरी सुविधाएं मौजूद नहीं हैं. 


गिरफ्तारी के सिलसिले में राष्ट्रपति मुर्मू से मिले नारा लोकेश
टीडीपी के महासचिव नारा लोकेश ने मंगलवार (26 सितंबर) को यहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और उनके पिता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी से जुड़े मामले में उनसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया. लोकेश ने राष्ट्रपति मुर्मू को सौंपे एक ज्ञापन में कहा, 'इस मनगढ़ंत घोटाले को साबित करने वाला कोई सबूत नहीं है... ये आरोप और कुछ नहीं, बल्कि उनकी बेदाग छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल करने के उद्देश्य से एक राजनीतिक साजिश प्रतीत होते हैं.' उन्होंने दावा किया कि नायडू की गिरफ्तारी प्रतिशोधात्मक राजनीति और सत्ता के दुरुपयोग की पराकाष्ठा है और यह वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद से ही देखी जा रही है. लोकेश ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के कार्यकाल में लोकतांत्रिक सिद्धांतों का लगातार क्षरण हुआ है.


(इनपुट पीटीआई-भाषा से)


यह भी पढ़ें:-
Army Hospital Medical Negligence: ब्लड चढ़ाने से HIV पॉजिटिव हुआ एयर फोर्स का अधिकारी, सुप्रीम कोर्ट ने आर्मी-एयर फोर्स पर लगाया 1.54 करोड़ जुर्माना