India Celebrates Deewali: आज पूरा देश दीवाली का त्योहार मना रहा है. देश भर के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है. अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में भी दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा है. इस मौके पर लोग जहां एक तरफ बाजारों में जमकर खरीददारी कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ रोशनी के इस त्योहार को अपनों के साथ मना रहे हैं.


इस मौके पर सभी दलों के राजनेताओं की तरफ से देशवासियों को शुभकामना संदेश दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों के सुख और उनकी संपन्नता की कामना की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि यह प्रकाश पर्व आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए. 






केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों के जीवन में प्रकाश नई ऊर्जा लेकर आए. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- सभी को "दीपावली" की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रकाश व खुशियों का यह महापर्व सभी के जीवन को नई उर्जा, प्रकाश, आरोग्य और समृद्धि से आलोकित करे.


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने दिवाली के मौके पर बधाई दी है.






राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा- दीपक का उजाला बिना किसी भेदभाव के सबको रौशनी देता है- यही दीपावली का संदेश है. अपनों के बीच दिवाली हो, सबके दिलों को जोड़ने वाली हो.


यह भी पढ़ें-


Diwali Pooja Shubh Muhurat: दिवाली की पूजा करें शुभ मुहूर्त पर, यहां जानें लक्ष्मी पूजा के लिए कौन सा समय है सबसे बढ़िया


Goverdhan Pooja: दिवाली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा पर बनने वाली अन्नकूट की सब्जी को खास बनाने के टिप्स, देखें यहां