ABP Survey: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Polls) को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. राजनीतिक दल चुनावी बिसात सेट करना शुरू दिए हैं. इस बीच कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को अपने 4 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा का चुनावी मुकाबला त्रिकोणिय हो सकता है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में है, लेकिन लोगों के मन में सवाल अब भी वही है कि क्या हिमाचल में वीरभद्र सिंह के बिना कांग्रेस बीजेपी का मुकाबला कर पाएगी? इस बीच एबीपी न्यूज ने लोगों की राय को जाना और सर्वे किया. चलिए जानते हैं कि आखिर लोग इस सवाल को लेकर क्या सोचते हैं.


दरअसल, जब लोगों से पूछा गया कि हिमाचल में वीरभद्र सिंह के बिना कांग्रेस बीजेपी का मुकाबला कर पाएगी? 54 प्रतिशत लोगों कहा कि हां, कांग्रेस वीरभद्र सिंह के बिना बीजेपी का विधानसभा चुनाव में मुकाबला कर पाएगी. वहीं, 46 प्रतिशत लोगों ने नहीं में जवाब दिया है. इन लोगों का मानना है कि बीजेपी को कांग्रेस पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह बिना टक्कर नहीं दे पाएगी. सर्वे में हिमाचल प्रदेश के 1,397 और गुजरात के 1,216 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


हिमाचल में वीरभद्र सिंह के बिना कांग्रेस बीजेपी का मुकाबला कर पाएगी?


1. हां -    54%
2. नहीं -  46%


कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों तीसरी लिस्ट
बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने चार उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. कांग्रेस ने किन्नौर-एसटी सीट से मौजूदा विधायक जगत सिंह नेगी को फिर से टिकट दिया और जयसिंहपुर-एससी निर्वाचन क्षेत्र से यादविंदर गोमा को मैदान में उतारा. हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रमुख निगम भंडारी ने किन्नौर से पार्टी के नामांकन के लिए बोली लगाई थी. कांग्रेस ने मनाली सीट से भुवनेश्वर गौर को मैदान में उतारा और पोंटा साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पुराने समय के किरणेश जंग को फिर से टिकट दिया.


12 नवंबर को होगी वोटिंग, 8 दिसंबर आएंगे नतीजे
इसके साथ ही कांग्रेस (Congress) ने हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh assembly polls) के लिए एक को छोड़कर सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पहाड़ी राज्य की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को वोटिंग होनी है और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है.


यह भी पढ़ेंः


ABP C-Voter Survey: पीएम मोदी को सीधा टार्गेट करने से विपक्ष को होगा उल्टा नुकसान? सर्वे में लोगों ने किया खुलासा


ABP News C-Voter Survey: क्या ओवैसी का गुजरात के मुस्लिम वोटरों में प्रभाव है? लोगों ने दिए हैरान करने वाले जवाब