नई दिल्ली: देशभर में अनलॉक-4 जारी है. अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सरकार धीरे-धीरे उद्योग-धंधों को सशर्त खोलने की इजाजत दे रही है. इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया कि 1 अक्टूबर देशभर के सिनेमा हॉल खुलेंगे. लेकिन सरकार ने इस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया है और कहा कि गृह मंत्रालय ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है.


पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट करते हुए कहा, “एक मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया है कि गृह मंत्रालय ने सख्त नियमों को लागू करने के साथ 1 अक्टूबर से देश भर के सिनेमाहॉल्स को फिर से खोलने का आदेश दिया है. ये दावा फेक है. गृह मंत्रालय ने सिनेमा हॉल को दोबारा खोलने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है.”





बता दें कि अनलॉक चार को लेकर जारी किए गए गाइडलाइंस में ही सरकार ने सिनेमाहॉल्स को लेकर साफ कर दिया था कि अभी ये नहीं खुलेंगे. मेट्रो और ओपन एयर थियेटर को खोलने की इजाजत दी गई थी. स्विमिंग पूल भी अभी बंद ही रहेंगे. ओपेन एयर थियेटर खुलेंगे लेकिन इसमें 100  से अधिक लोग शामिल नहीं हो पाएंगे.


इसके साथ ही देश में 21 सितंबर से 100 लोगों के साथ स्पोर्ट्स कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकेगा. हालांकि, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, और थर्मल स्कैनिंग जरूरी रहेगी. अनलॉक 4 में भी कंटेनमेंट जोन्स में किसी तरह की कोई छूट नहीं मिलेगी.


प्याज के निर्यात पर सरकार ने लगाया बैन, बढ़ती कीमतों के बीच लिया गया है फैसला