उत्तराखंड में चुनावी नतीजे 10 मार्च को आए थे, लेकिन छह दिनों बाद भी मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस बरकरार है. सीएम के तौर पर पुष्कर सिंह धामी, धन सिंह रावत, सतपाल महाराज और ऋतु खंडूड़ी जैसे नामों की चर्चा हो रही है. इस बीच बीजेपी नेता रेखा आर्या ने भी सीएम पद को लेकर अपनी दावेदारी ठोक दी है.


रेखा आर्या ने इशारों में कहा, "हम 47 विधायक जीतकर आए हैं और सभी 47 दावेदार हैं. चाहें वो महिला हो या पुरुष, हर व्यक्ति दावेदार है. राजनीति में महत्वकांक्षा रखना कोई बुरी बात नहीं. उसके लिए प्रयास करना भी कोई बुरी बात नहीं. अंतमि फैसला शीर्ष नेतृत्व का होता है. शीर्ष नेतृत्व जो तय करेगा हम सब लोग उनके साथ खड़े हैं. चाहे वो महिला के रूप में तय हो या पुरुष के रूप में तय हो लेकिन उत्तराखंड का हित सर्वोपरि है. हम उनके साथ खड़े हैं."


हाल ही में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से अपना चुनाव हार गए. हालांकि सीएम की दौड़ में पुष्कर सिंह धामी का ही नाम सबसे आगे चल रहा है. लेकिन चर्चा में निवर्तमान मंत्री धन सिंह रावत, निवर्तमान मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी ऋतु खंडूड़ी भूषण, निवर्तमान मंत्री गणेश जोशी का नाम भी है.


दिल्ली पहुंचे पुष्कर धामी


सीएम के नाम पर चल रही चर्चा के बीच उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को दिल्ली पहुंचे. उन्होंने इस दौरान कहा, "हम पार्टी की बैठक में शामिल होने आए हैं. पार्टी आलाकमान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के निर्णय के मुद्दे पर विचार करेगा और उनका फैसला आखिरी होगा." उत्तराखंड में सरकार को लेकर दिल्ली में मंथन जारी है. जे पी नड्डा, बीएल संतोष, पुष्कर धामी के साथ राज्य के कई नेताओं ने की बैठक हो रही है.


उत्तराखंड में हुए चुनावों में बीजेपी को 47 सीटों पर जीत मिली है. हालांकि पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हारने की वजह से नए सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार है. बीजेपी ने उत्तराखंड के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. 


Corona Vaccination: 12 से 14 साल के बच्चों को कल से लगेगा कोरोना टीका, जाने कैसे करें रजिस्ट्रेशन


'इंस्पेक्शन के वक्त अनजाने में पाकिस्तान पर गिरी भारत की मिसाइल', राज्यसभा में राजनाथ ने दिया जवाब