Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेहताश बढ़ोतरी के बाद दिवाली के मौके पर केंद्र की मोदी सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करने का फैसला लिया. इसके साथ ही बीजेपी शासित कई राज्यों ने भी तेल पर वैट कम कर दिए. वहीं, विपक्षी पार्टियों के राज्यों में वैट कम नहीं किए जाने को लेकर बीजेपी निशाना साध रही है. महाराष्ट्र में भी पेट्रोल-डीजल पर वैट कम किए जाने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. इसे लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद ने बयान दिया है.    


शरद पवार ने कहा, "हमें इस मुद्दे पर राज्य सरकार से बात करनी होगी. वे निश्चित रूप से पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहत देंगे, लेकिन केंद्र को राज्य को जल्द से जल्द जीएसटी मुआवजा देना चाहिए. इसके बाद ही लोगों की मदद के लिए यह फैसला लेना संभव होगा." 






बता दें कि महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं किए जाने को लेकर बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राज्य की सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा, " महाराष्ट्र में महावसूली अघाड़ी है. पेट्रोल 110 रुपये है और डीजल 87 रुपये है. पेट्रोल पर महाराष्ट्र में 31 रुपये 19 पैसे वैट लग रहा है." 


गौरतलब है कि दिवाली के दिन से आम लोगों को राहत देते हुए केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती का एलान किया. डीजल में 10 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल में पांच रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है. केंद्र सरकार ने राज्यों से पेट्रोल और डीजल वैट कम करने का भी आग्रह किया, जिसके तुरंत बाद उत्तर प्रदेश, असम, उत्तराखंड, बिहार, कर्नाटक, गोवा, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में वैट में कमी की घोषणा की गई.


मध्यप्रदेश: सीएम शिवराज सिंह बोले- पीएम मोदी देश सेवा में लगे हैं, केदारनाथ की पूजा राष्ट्र उत्थान का काम


Air Pollution in Noida: दिवाली की अगली सुबह धुआं-धुआं हुआ नोएडा, बेहद खराब श्रेणी में वायु प्रदूषण