नई दिल्ली: इरफान खान के निधन की खबर से जयपुर में उनके दोस्त हैरान हैं. उनका कहना है कि उन्हें उनके निधन का यकीन ही नहीं हो रहा है. इरफान के निधन के साथ ही उनके दोस्तों को उनके बचपन की यादें ताजा हो गईं. इरफान के दोस्तों ने उनक बचपन के यादगार किस्से बताए.


इरफान खान का पुराना घर जयपुर के सुभाष चौक इलाके में था. इसी घर में इरफान का बचपन गुजरा. यहीं रहने वाले इरफान खान के बचपन के दोस्त अनीस तकवी ने बताया कि वो इरफान के निधन की खबर सुनकर हैरान हैं. हमें उम्मीद नहीं थी हमारा दोस्त हमें इतनी जल्दी छोड़कर चला जाएगा.


इरफान के बचपन के बारे में उनके दोस्त ने बताया कि इरफान खान को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. उन्होंने बताया कि वो इरफान के साथ फिल्म देखने जाया करते थे. उसके बाद उन फिल्मों पर चर्चा करते थे.


उनके दोस्त अनीस तकवी ने बताया कि वे और इरफान खान के साथ शोले फिल्म देखकर आए और इरफान और वो शोले फिल्म के सीन्स को फिल्माते थे. इरफान नसीरूद्दीन, गिरिश कर्नाड, फारुख शेख और ओम पुरी की एक्टिंग से ज्यादा प्रभावित होते थे और उन्हीं की फिल्में ज्यादा देखते थे.


साथ ही इरफान को पतंगबाजी में भी काफी दिलचस्पी थी. वो वक्त निकालकर जयपुर में खास तौर पर पतंगबाजी के लिए आते थे. पतंगबाजी के अलावा इरफान खान को क्रिकेट का भी बड़ा शौक था. इरफान के दोस्त बताते हैं कि स्कूल से आते ही इरफान क्रिकेट खेलने के लिए निकल जाते थे.


ये भी पढ़ें


इरफान का आखिरी ऑडियो- 'जब जिंदगी नींबू थमा देती है न, तो शिकंजी बनाना मुश्किल होता है'

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 54 साल की उम्र में निधन, न्यूरोक्राइन ट्यूमर से थे ग्रसित