Western Railway: वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने अपने सभी रेलवे प्रतिष्ठानों और इकाइयों को 'मिशन जीरो स्क्रैप' (Mission Zero Scrap) के अंतर्गत स्क्रैप मुक्त बनाने की दिशा में बड़ी सफलता हासिल की है. इस दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखते हुए पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने एक और उपलब्धि हासिल करते हुए इस वित्त वर्ष के दौरान स्‍क्रैप बिक्री से भारतीय रेल (Indian Railway) पर 150 करोड़ रुपये के बड़े आंकड़े को पार करने वाला पहला जोन बनने का रिकार्ड हासिल किया है.


यह उपलब्धि पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक (प्रभारी) प्रकाश बुटानी, पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक अरुण मेहता और उनकी टीम का बड़ा योगदान है. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार 'जीरो स्क्रैप मिशन' की दिशा में आगे बढ़ते हुए चालू वित्त वर्ष के दौरान पश्चिम रेलवे ने 21 जुलाई, 2022 तक 151.75 करोड़ रुपये मूल्‍य के कबाड़ की बिक्री की है.


क्या बोले पश्चिमी रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी?
यह अब तक हासिल किया गया सर्वश्रेष्‍ठ आंकड़ा है और पिछले साल की अपेक्षा इसी अवधि के आंकड़े 80.91 करोड़ रुपये की तुलना में उल्‍लेखनीय रूप से 88% अधिक है. पश्चिम रेलवे (Western Railway) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (Chief Public Relations Officer) सुमित ठाकुर ने बताया कि पिछले चार सालों से पश्चिमी रेलवे लगातार 500 करोड़ रुपये के स्क्रैप की बिक्री कर रहा है जिससे रेलवे को राजस्व बढ़ाने में मदद मिली है. पिछले वित्त वर्ष में पश्चिम रेलवे ने 513.46 करोड़ रुपये के कबाड़ की बिक्री की थी.


Presidential Election Result LIVE: राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू बड़ी जीत की ओर, बीजेपी मुख्यालय में जश्न मना रहे हैं लोग


Presidential Election Result 2022: एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत से पहले उनके गांव में जश्न का महौल, देखिए तस्वीरें