कोलकाता: कांग्रेसके दो विधायक शंकर सिंघा और अरिन्दम भट्टाचार्य के आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने से पश्चिम बंगाल में पार्टी को बड़ा झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सांसद और पार्टी नेता अभिषेक बंदोपाध्याय ने दोनों विधायकों को पार्टी का झंडा दिया.


बंदोपाध्याय ने कहा, ''इनके शामिल होने से तृणमूल कांग्रेस और मजबूत होगी.'' उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता शंकर सिंघा को नदिया जिले में पार्टी का कायर्कारी अध्यक्ष बनाया गया है. सिंघा राणाघाट उत्तर-पश्चिम और भट्टाचार्य शांतिपुर से विधायक हैं. दोनों सीटें नदिया जिले की हैं. कार्यक्रम में मौजूद तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने उनका पार्टी में स्वागत किया.


यह पूछने पर कि वह तृणमूल कांग्रेस में क्यों शामिल हुए हैं, शंकर सिंघा ने कहा कि सांप्रदायिकता और अलगाववादी नीतियों से लड़ने में ममता बनर्जी सबसे आगे रही हैं. इसलिए मुझे लगा कि तृणमूल कांग्रेस में शामिल होना चाहिए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ''मुझे शंकर सिंघा से ऐसी आशा नहीं थी. वे (विधायक) जा सकते हैं. तृणमूल कांग्रेस उन्हें लालच दे रही है''. चौधरी ने कहा, ''कुछ वक्त तक हमारा उनसे संपर्क नहीं हुआ और वह पार्टी के संपर्क में नहीं थे''.