West Bengal Teachers Recruitment Scam: तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार (11 सितंबर) को इस बात की पुष्टि की कि वह 13 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे. शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में अभिषेक को पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया है. वे विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक में शामिल नहीं होंगे.


दरअसल, बुधवार को दिल्ली में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक बुलाई गई है, जिसमें अभिषेक बनर्जी को शामिल होना था, लेकिन ईडी के सामने पेशी के चलते अब वो इस बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे.


अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा निशाना


अभिषेक बनर्जी ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा था कि विपक्षी गठबंधन की को-ऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में निर्धारित है, जिसका मैं सदस्य हूं, लेकिन ईडी ने उसी दिन पेश होने का नोटिस भेज दिया है. अभिषेक बनर्जी ने ईडी के सामने पेश होने की घोषणा करते हुए देश के प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि वह 56 इंच के सीने की बेचैनी से हैरान हैं.  






ऐसा पहली बार नहीं है, जबकि ईडी ने अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए बुलाया है. कोयला घोटाला और पशु तस्करी मामले में ईडी ने उन्हें पहले भी कई बार तलब किया है. इसके पहले जून में प्राथमिक स्कूल नौकरी घोटाले में पैसे के लेन-देन की जांच के संबंध में उन्हें नोटिस भेजा गया था. तब अभिषेक बनर्जी पंचायत चुनाव का हवाला देते हुए जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे. 


यह भी पढ़ें


Sanatana Dharma Remarks: 'मैं सनातन धर्म से हूं...', DMK नेताओं के बयानों पर क्या कुछ बोले राघव चड्ढा?