West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल के कालियागंज विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुमन रॉय बीजेपी को अलविदा कह कर टीएमसी में शामिल हो गए हैं. सुमन रॉय ने कोलकाता में मंत्री और टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.


टीएमसी में शामिल होने के बाद सुमन रॉय रॉय ने कहा, "कुछ परिस्थितियों के चलते मुझे कालियागंज से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ना पड़ा था. लेकिन मेरी रूह और दिल टीएमसी की है. मैंने दोबारा पार्टी ज्वाइन की है ताकि सीएम ममता बनर्जी की कोशिशों का समर्थन कर सकूं. मैं उस वक्त के लिए पार्टी से माफी मांगता हूं, जब मैं यहां नहीं था."


पश्चिम बंगाल उपचुनाव का एलान


केंद्रीय चुनाव आयोग ने आज पश्चिम बंगाल में विधानसभा के उपचुनावों की तारीखों का एलान किया. बंगाल में 30 सितंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे. जबकि नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित होंगे. बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चुनाव आयोग से लगातार चुनाव कराने की मांग कर रही थी.


चुनाव आयोग ने 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने का फैसला किया है. इसी तारीख को पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर में भी उपचुनाव होंगे. जबकि वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी.


भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं सीएम ममता


दरअसल ममता बनर्जी को सीएम पद पर बने रहने के लिए चुनाव जीतना ज़रूरी है. ऐसे में माना जा रहा है कि ममता भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी. दरअसल भवानीपुर सीट से जीत हासिल करने वाले तृणमूल कांग्रेस नेता शोभन देव विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से ही चुनाव लड़ेंगी. 



West Bengal-Odisha Bypolls: बंगाल और ओडिशा में 30 सितंबर को होंगे विधानसभा के उपचुनाव, 3 अक्टूबर को आएंगे नतीजे


SC कॉलेजियम ने हाई कोर्ट में जजों की नियुक्ति के लिए 68 नामों की सिफारिश की, 10 महिला भी शामिल