Doordarshan Anchor Faints During Live News Reading: देश के अधिकतर राज्यों में तापमान बढ़ता जा रहा है और गर्मी की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में शनिवार (20 अप्रैल 2024) को भीषण गर्मी के बीच दूरदर्शन की एंकर लोपामुद्रा सिन्हा लाइव न्यूज पढ़ते समय बेहोश हो गईं. दूरदर्शन की पश्चिम बंगाल ब्रांच में काम करने वाली सिन्हा ने फेसबुक पर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी शेयर की.


लोपामुद्रा सिन्हा ने अपने मैसेज में कहा, "लाइव न्यूज के दौरान, मेरा बीपी काफी कम हो गया और मैं बेहोश हो गई. मैं काफी समय से बीमार महसूस कर रही थी. मैंने सोचा कि थोड़ा पानी पीने से यह ठीक हो जाएगा. मैं कभी भी पानी लेकर समाचार पढ़ने नहीं बैठती, चाहे 10 मिनट का समाचार हो या आधे घंटे का. मैंने फ्लोर मैनेजर की ओर इशारा करके पानी की बोतल मांगी, लेकिन जब मैं बेहोश हुई तब स्टोरी चल रही थी इसलिए मैं पानी नहीं पी सकी."


अचानक आंखों के सामने छा गया अंधेरा


उन्होंने आगे कहा, "मैंने सोचा था कि मैं बाकी चार समाचारों को समाप्त कर सकती हूं. मैंने किसी तरह दो को पूरा किया. तीसरी स्टोरी हीटवेव को लेकर ही थी और इसे पढ़ते पढ़ते ही मुझे धीरे-धीरे चक्कर आने लगा. मैंने सोचा कि मैं इसे समाप्त कर सकती हूं और खुद को संभालने की कोशिश भी की, लेकिन अचानक मैं कुछ देख नहीं पा रही थी, टेलीप्रॉम्प्टर मंद पड़ गया और मेरी आंखों के सामने अंधेरा छा गया."



पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ रही गर्मी, लू को लेकर अलर्ट


पश्चिम बंगाल में पारा अप्रैल के शुरू से ही अधिक है. यहां के बर्दवान जिले के पानागढ़ में राज्य का अधिकतम तापमान (42.5 डिग्री सेल्सियस) दर्ज किया गया, जबकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भविष्यवाणी की है कि दक्षिण बंगाल के अन्य क्षेत्रों को अगले दो से तीन दिनों में गर्मी और बढ़ेगी. विभाग ने यहां लू को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.


22 अप्रैल से स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित


इसके अलावा शनिवार (20 अप्रैल, 2024) को दम दम, मिदनापुर, बांकुरा, साल्ट लेक, कैनिंग, कालीकुंडा, बर्दवान, आसनसोल, पुरुलिया, झाड़ग्राम और बालुरघाट जैसे स्थानों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया. पश्चिम बंगाल सरकार ने लू की स्थिति के कारण 22 अप्रैल से राज्य संचालित स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी थी.


ये भी पढ़ें


अमृतसर में प्रेग्नेंट पत्नी को चारपाई से बांधकर लगाई आग, तड़प कर हुई मौत, देखने वालों की भी कांपी रूह