Omicron Case in West Bengal: पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में ओमिक्रोन का पहला मामला आया है. सात वर्षीय बच्चा कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से संक्रमित मिला है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सात वर्षीय बच्चा मुर्शिदाबाद का रहने वाला है और हाल ही में अबूधाबी से लौटा है. बच्चे का इलाज मुर्शिदाबाद के अस्पताल में चल रहा है. वहीं बच्चे के माता-पिता की रिपोर्ट निगेटिव आई है. राज्य में कोरोना के इस समय 7500 से अधिक एक्टिव मरीज हैं और 19,600 से अधिक मरीजों की मौत हुई है.


बता दें कि देश में ओमिक्रोन के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. आज ही तेलंगाना में दो मामलों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 12 दिसंबर को एयरपोर्ट पहुंची केन्या की 24 वर्षीय एक महिला के कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके अलावा सोमालिया का 23 वर्षीय एक युवक भी ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया है.


देश में ओमिक्रोन के मामले सबसे अधिक महाराष्ट्र में हैं, जहां 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. पूरे देश में अब तक 63 लोग इस वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं. ओमिक्रोन का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आया था और अब तक 77 देशों में इसकी पुष्टि हो चुकी है.


विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस (Tedros A Ghebreyesus) के मुताबिक, Omicron वेरिएंट इससे पहले आए अन्य वेरिएंट (डेल्टा, डेल्टा प्लस आदि) के मुकाबले तेजी से फैलता है.


अब तक का सबसे तेजी से फैलने वाला वेरिएंट है Omicron, WHO चीफ ने दी ये चेतावनी