पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर सी वोटर के एग्जिट पोल के हिसाब से बीजेपी को झटका दिखाया गया है जबकि राज्य में टीएमसी की सरकार बनती हुई दिखाई दी रही है. सी-वोटर के एग्जिट पोल में 152 से 164 सीटें पाकर ममता बनर्जी एक बार फिर से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होने जा रही हैं. जबकि, बीजेपी के खाते में सिर्फ 109 से 121 सीटें आ रही है. इसके अलावा कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन के खाते में 14 से 25 सीटें आती दिख रही है.

  


इस बीच, एग्जिट पोल को लेकर पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी और बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि एग्जिट पोल सही साबित नहीं होगा. एबीपी न्यूज के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल की राजनीति दूसरे तरह की है. यहां पर डर और हिंसा की राजनीति है. ऐसे में दीदी के समर्थक तो मुखर होकर बोलते हैं लेकिन विरोध खेमे के लोग नहीं बोल पाते हैं.


कैलाश वियजवर्गीय ने आगे कहा कि सी-वोटर ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बंगाल के अंदर 8 सीट का अनुमान जताया था, लेकिन 18 सीट आई. इसलिए वे ऐसा मानते हैं कि एग्जिट पोल भले ही बाकी राज्यों में सही साबित हो जाए लेकिन बंगाल सही साबित नहीं होगा.


बीजेपी महासचिव ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि बंगाल में उनके पास बड़े नेताओं की कमी है. लेकिन, पीएम जैसे स्टार प्रचारों ने राज्य में धुआंधार प्रचार किया. उन्होंने कहा कि हमारे पास नेताओं की कोई कमी नहीं है. हमारे पास नेता केन्द्रित पार्टी ने बल्कि विचारधारा केन्द्रित पार्टी है.


कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि बंगाल में ममता बनर्जी के कद का बीजेपी में कोई नेता नहीं है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के लिए बीजेपी के पास 10 ऐसे नेता हैं.


ये भी पढ़ें: West Bengal Exit Poll 2021: पश्चिम बंगाल में फिर बन रही टीएमसी सरकार, जानें किसके खाते में कितने आए वोट