West Bengal Election Results 2021: नंदीग्राम सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे निकल गई हैं. सुबह से ही लगातार वो बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही थीं. अब करीब 12.30 बजे के बाद ममता बनर्जी इस सीट पर 1500 वोटों से आगे चल रही हैं.


पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प है. इससे पहले इस सीट पर शुभेंदु अधिकारी करीब सात हजार वोटों से आगे चल रहे थे.


ताजा रुझानों (1 बजे) की बात करें तो टीएमसी 208 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी 80 सीटों पर आगे है, वहीं कांग्रेस दो सीटों पर स्ट्रगल कर रही है. रुझानों में टीएमसी को काफी पहले ही बहुमत मिल गई है. अगर यही रुझान सीटों में बदले तो फिर तीसरी बार यहां मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं. यहां पढ़ें पल-पल की लाइव अपडेट


आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी को छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया था. 2016 के चुनावों में शुभेंदु अधिकारी ने इस सीट पर लेफ्ट के उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया था.


पढ़ें-  West Bengal Election Results 2021 Live: बंगाल में BJP-TMC के बीच कांटे की टक्कर, जानिए कौन आगे, कौन पीछे


आपको बता दें कि नंदीग्राम सीट पर एक अप्रलै को वोटिंग हुई थी और यहां पर वोटिंग पर्सेटेंज 88 था. ऐसा कहा जाता है कि इस सीट पर जीत तय करने में अहम भूमिका मुस्लिम वोटर्स की है. बीजेपी ज्वाइन करने से पहले शुभेंदु अधिकारी यहां मुस्लिम समुदाय में काफी पॉपुलर थे. बीजेपी ज्वाइन करने के बाद वो मुस्लिम विरोधी बातें करने लगे. अब देखना होगा कि ये वोटर किस साइड जाते हैं.


292 विधानसभा सीटों पर जारी है मतगणना
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. पश्चिम बंगाल की 294 में से 292 पर मतदान हुआ था. बंगाल की दो सीटों शमशेरगंज और जंगीपुर पर चुनाव नहीं हुआ था क्योंकि शमशेरगंज सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और जंगीपुर सीट से आरएसपी उम्मीदवार का निधन हो गया था.


2016 में भी किसे कितनी सीटें
फिलहाल पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी सत्ता पर आसीन हैं. 2016 विधानसभा चुनाव में भी टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. वहीं कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.


यह भी पढ़ें-


West Bengal Election Results 2021 Live: बंगाल में किसकी बनेगी सरकार, आज होगा फैसला


Assembly Election Results 2021 Live: खत्म हुआ इंतजार, आज पता चलेगा पांच राज्यों में किसकी बनगी सरकार


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम- पल पल की अपडेट पढ़ें


West Bengal Election Results: ममता बनर्जी के लिए नतीजों के क्या हैं मायने?


West Bengal Election Results: ममता बनर्जी के घर के बाहर क्या है हाल? ग्राउंड रिपोर्ट